Maruti Eeco 2023 का लुक देख लड़के हुए बावले, कहा अब Eeco पर बनेगा रौला गाना

maruti-eeco-2023

Maruti Eeco 2023: साल 2023 के अंत तक मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी देने वाली है।  दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि बहुत जल्द मारुति अपने Eeco को नए अवतार में लॉन्च कर सकता है। हालांकि, इसको लेकर के कंपनी के तरफ से किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, माना जा रहा है कि कंपनी के द्वारा यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि समय के साथ ही इस कार की सेल्स घटती जा रही है। इसलिए कंपनी को लगा कि अब इसे अपडेट करना बेहद महत्वपूर्ण हो चुका है क्योंकि इसकी मॉडल भी काफी पुरानी हो गई है। बता दे कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इस नए अपडेट के साथ ही कंपनी इस कार के मॉडल को पूरी तरह से बदल सकती है।

वहीं, इसके इंजन पावर में किसी भी प्रकार की बदलाव नहीं करने की संभावना जताई जा रही है। यानी कि इस कार में आपको पहले के तरह ही इंजन पावर देखने को मिल सकता है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के द्वारा की जाने वाली इस नए अपडेट में होने वाले तमाम बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसके मॉडल में किस प्रकार का बदलाव देखने को मिल सकता है?

फिलहाल, सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इसके पूरे मॉडल को पुरानी ओमनी के तरह बनाया जा सकता है। यानी कि इसकी पूरी बॉडी को दोबारा से नए सिरे से डिजाइन किया जा सकता है। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि इसमें बैठने वाले लोगों की क्षमता को बरकरार रखा जा सकता है।

इंजन में किस प्रकार की बदलाव होगी

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इसके इंजन पावर में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि पहले की तरह ही इसमें आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 1197 cc की हो सकती है।

ये भी पढ़े: Royal Enfield के लिए चुनौती बनकर आ चुकी है Triumph Speed 400, ये है कीमत

क्या कीमत होगी

फिलहाल, इसकी कीमत को लेकर के भी किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि Maruti Eeco 2023 को पहले के मुकाबले थोड़े ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यानी कि इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।