Maruti Baleno को टक्कर देने आ गई Hyundai Casper Sports, मिलेगा ये तगड़ा फीचर

hyundai-casper-2023

Hyundai Casper: हुंडई मोटर कंपनी के गाड़ियों को उनके फीचर्स के लिए भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं। और कंपनी भी हमेशा इस बात का ख्याल रखती है कि किसी भी गाड़ी के फीचर्स में कोई कमी ना हो। इसी के मद्देनजर हुंडई मोटर कंपनी एक नई कार को मार्केट में उतारने जा रही है। इस कार का नाम Hyundai Casper होगा। आपको बता दे कि इस कर में कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता होगी। वहीं, यह अभी कहा जा रहा है कि इस कार का डायरेक्ट मुकाबला टाटा मोटर्स कंपनी के punch से हो सकता है। क्योंकि इसका बॉडी टाइप बिल्कुल ही टाटा मोटर्स के पंच की तरह है। हालांकि कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है कि इसका मुकाबला किस होने वाला है और किस नहीं।

फिलहाल, Hyundai Casper की लॉन्चिंग डेट को लेकर के किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसे 2023 के दिसंबर महीने में लॉन्च कर दिया जा सकता है। इस मिनी एसयूवी कहे जाने वाली कार कॉफी लाल सिंगल कलर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि लॉन्चिंग के बाद इसके एडिशन को बढ़ाये जाने की भी उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, आगे हम आपको इस कार में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताएंगे जिसमें इसका इंजन, माइलेज, फीचर्स और कीमत तक शामिल होगी।

ये भी पढ़े: टेस्टिंग के दौरान ही लीक हो गए Hyundai Casper electric के ADAS फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च

Hyundai Casper की इंजन

हुंडई मोटर कंपनी कि इस कार में आपको एक पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 999 cc में होने वाली है। इसी के साथ यह कार सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में लॉन्च किया जा सकता है। जो की एसयूवी बॉडी टाइप पर बनाया जा रहा है।

Hyundai Casper की माइलेज

फिलहाल, इसके माइलेज को लेकर के ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कंपनी के सूत्रों का मानना है कि यह एसयूवी कार लगभग 16 kmpl की माइलेज दे सकती है। वहीं, इस कार में आपको लगभग 40 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दी जा सकती है।

Hyundai Casper की कीमत

कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इस कार की कीमत मेहज मिडिल क्लास लोगों के बजट के अंदर रखा जा सकता है। फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।