Maruti Alto के सिडान वर्जन के डिजाइन ने मचाया तहलका, देखते ही लोग बोले Just Like a Wow

maruti-alto-sedan

Maruti Suzuki Alto Sedan: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अब अपने Alto को एक नए रूप में लॉन्च करने पर विचार कर रहा है। यानी कि अब आपको मारुति की Alto सेडान बॉडी टाइप पर देखने को मिल सकती है। हालांकि, इसको लेकर के मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की कोई भी ऑफिशियल जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। लेकिन कंपनी के कई सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति अपने इस कार को साल 2025 में लॉन्च कर सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फिलहाल इसके डिजाइन पर काम किया जा रहा है।

आपको बता दे कि कंपनी की यह सेडान कार एक अलग मॉडल में देखने को मिल सकती है। वैसे तो कंपनी की Alto कार भारतीय बाजार में काफी प्रसिद्ध है और बहुत सारे लोग इसे पसंद भी करते हैं। इस कार को भारतीय बाजार में काफी सारे लोग इसलिए भी पसंद करते हैं, क्योंकि यह मेहज कम कीमत में हमें देखने को मिल जाती है। वैसे तो सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस नए मॉडल वाले Alto को भी कंपनी काफी कम बजट में लॉन्च कर सकती है। वहीं इसमें आपको काफी सारे नए और आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto Sedan की फीचर्स

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस नई सेडान कार में आपको मिनी सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम, 10 इंच एलइडी डिस्पले, अमेजॉन अलेक्सा, और एलईडी हेडलाइट समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Mahindra Thar 5 Door की लॉन्च को लेकर आ गई आधिकारिक जानकारी, जानिए

Maruti Suzuki Alto Sedan का इंजन

कंपनी के इस सेडान कार में आपको 1499cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जो कि मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकता है। वहीं, इसमें आपको लगभग 450 लीटर का बूट स्पेस भी दिया जा सकता है।

Maruti Suzuki Alto Sedan की माइलेज

माइलेज को लेकर के फिलहाल कहा जा रहा है कि यह सेडान कार भारतीय सड़कों पर पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 23kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Maruti Suzuki Alto Sedan की कीमत

क्योंकि कंपनी की यह एक सेडान कार होने वाली है, इसीलिए इसकी कीमत मौजूदा कार के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वैसे तो कहा जा रहा है कि इस कार को 8,00,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।