Mahindra Thar 5 Door की लॉन्च को लेकर आ गई आधिकारिक जानकारी, जानिए

mahindra-thar-5-door

Mahindra Thar 5 Door: महिंद्रा थार, भारत में बिकने वाली एक ऐसी कार, जिसने महिंद्रा एंड महिंद्रा को एक नई पहचान दी है। इस कार की लोकप्रियता कम होने का नाम ही नहीं ले रही है, इसके साथ कार के पांच डोर मॉडल को लेकर भी बातें हो रही है। इससे आप एक बात का अंदाजा तो लगा ही सकते हैं की आने वाले समय में महिंद्रा कंपनी के पास कितनी भीड़ होने वाली है।

कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक थार के टॉप मॉडल पर दो साल तक की वेटिंग चल रही है, यानी की आज बुक करने पर कार की डिलीवरी साल 2025 में मिलेगी। क्या हुआ, विश्वास नहीं हो रहा? लेकिन ये सच है। थार पांच डोर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, लेकिन एक बात साफ कर दें की इसे इस साल नहीं लॉन्च किया जाने वाला है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जुलाई में ही आधिकारिक बयान जारी करते हुए बता दिया था की वो इस साल कोई भी नई कार लॉन्च नहीं करने वाले हैं, इसमें थार पांच डोर भी शामिल है। इसे अगले साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है, जोकि अब बहुत दूर नहीं रह गया है। अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं, ये एक कांसेप्ट मॉडल है, लॉन्च के समय इसमें बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: Top 5 Scooters Under 1 lakh: ये है सबसे बेहतरीन स्कूटर, माइलेज में भी कमाल

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक Mahindra Thar के नए मॉडल में एक नए इंजन को पेश किया जा सकता है। हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक कार पांच और सात सीटर वेरिएंट में आ सकती है, इसमें जरुरत के अनुसार बदलाव कर सकते हैं।

बात रही फीचर्स की तो Mahindra Thar 5 Door में मौजूदा मॉडल वाली सभी खूबियां आने वाली हैं, इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोस, एयर कंडीशनर, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील्स, एयरबैग्स और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी शामिल हैं। एक्सपर्ट्स बताते हैं की Thar 5 Door की कीमत मौजूदा मॉडल से दो लाख रूपए तक अधिक हो सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।