Mahindra एक बार फिर से लॉन्च करेगी Marshal, रोड पर दिखेगा वही पुराना जलवा

mahindra-marshal

Mahindra Marshal New: 1990 के दशक से लेकर के 2000 के बीच महिंद्रा मोटर कंपनी की Marshal नमक गाड़ी भारतीय सड़कों पर काफी देखने को मिल जाती थी। लेकिन समय के साथ इसके मॉडल में बदलाव न होने के कारण कंपनी को इसे बंद करना पड़ा था। वहीं, अब इसको लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि महिंद्रा अपने एक ओल्ड जनरेशन एसयूवी पर काम कर रहा है। और इस ओल्ड जनरेशन एसयूवी को कंपनी एक नए अवतार के साथ लांच कर सकती है। फिलहाल इस एसयूवी को Mahindra Marshal के नाम से ही बाजार में उतारा जा सकता है।

आगे कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इस नए मॉडल वाले Mahindra Marshal मैं आपको तमाम प्रकार की बदलाव देखने को मिल सकती है ना सिर्फ इसके मॉडल बल्कि इसमें काफी पावरफुल इंजन पावर का इस्तेमाल किया जा सकता है और तमाम प्रकार के आधुनिक फीचर्स भी दिया जा सकता है। हालांकि आपको बता दे महिंद्रा ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द कंपनी इसको लेकर के एक बड़ा खुलासा करने वाली है, फिलहाल इसके मॉडल और डिजाइन पर काम किया जा रहा है।

Mahindra Marshal New का इंजन

महिंद्रा मोटर कंपनी के इस नए 7 सीटर डीजल इंजन वाली एसयूवी में आपको 1998 cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है। जो कि सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में आ सकता है। कहा जा रहा है कि इसका डिजाइन काफी हद तक कंपनी की मौजूदा स्कॉर्पियो से प्रेरित हो सकती है।

ये भी पढ़े: Mahindra ARJUN NOVO 605 DI–i-4WD बना भारतीय किसान की पहली पसंद! भीड़ लगने जा रही है

Mahindra Marshal New का माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डीजल इंजन के साथ यह नई एसयूवी भारतीय सड़कों पर लगभग 15 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। जिसमें आपको लगभग 60 लीटर का फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकता है।

Mahindra Marshal New की कीमत

फिलहाल, इसकी कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि इसे कुल 10 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 9 लाख रुपए के करीब हो सकती है। वहीं, इस एसयूवी में आपको लगभग आठ कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की ब्लैक कलर वाले की कीमत सबसे ज्यादा हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।