Mahindra ARJUN NOVO 605 DI–i-4WD बना भारतीय किसान की पहली पसंद! भीड़ लगने जा रही है

mahindra-arjun-novo-605-di-i-4wd

Mahindra ARJUN NOVO 605 DI–i-4WD, नाम की काफी है पहचान बताने के लिए। ये ट्रैक्टर अपनी परफॉरमेंस की वजह से देश के किसानों की पहली पसंद बना हुआ है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो उससे पहले इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी ले सकते हैं। चलिए बताते हैं क्या खास लेकर आता है ये ट्रैक्टर और क्या है इसकी कीमत।

महिंद्रा अर्जुन नोवो 605 DI-i-4WD 3531 सीसी इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ 56 एचपी की पावर बनाता है और इसमें 2100 इंजन रेटेड आरपीएम जेनरेट करने वाला 4 सिलेंडर इंजन है। महिंद्रा अर्जुन नोवो 605 4WD पीटीओ एचपी 50.3 है, जो अन्य पार्ट्स को भी एक्स्ट्रा पावर देता है। किसान भाई बड़े आराम से इसका उपयोग बुआई, रोपण, खेती जैसे कृषि कार्यों के लिए कर सकते हैं।

56 एचपी ट्रैक्टर बड़े कृषि कार्यों के लिए उपयुक्त है और कठिन से कठिन परिस्थि में भी बड़े आराम से काम कर सकता है। पावर स्टीयरिंग के साथ ट्रैक्टर को कंट्रोल करना आसान हो जाता है। ड्यूल डायाफ्राम क्लच के साथ ये सहूलियत लेकर आता है। मल्टी ब्रेकिंग के साथ ARJUN NOVO 605 DI–i-4WD कम फिसलन और मजबूत पकड़ को सुनश्चित करता है।

ये भी पढ़ें: कहीं फिर नए अवतार में तो नहीं आ रही है TVS Raider? लीक हुई रिपोर्ट

4wd के साथ ये कहीं भी ड्राइव किया जा सकता है। कंपनी जो जानकारी देती है उसके मुताबिक ये ट्रैक्टर 2200 किलोग्राम तक का वजन उठा सकता है। इसमें 15 फॉरवर्ड + 15 रिवर्स गियरबॉक्स हैं, जो इंजन क्षमता का पूरा प्रयोग करते हैं। खेती करने वाले किसानों के लिए दमदार ट्रैक्टर का होना बेहद ही जरुरी है, किसान भाइयों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए महिंद्रा ट्रैक्टर ने इसे हाल ही में नए अपडेट्स के साथ लॉन्च किया गया था।

इसकी कीमत 9.95 लाख रुपये से शुरू होकर 10.65 लाख रुपये तक जाती है। पैसे के भार को कम करने के लिए कंपनी की ओर से फाइनेंस प्लान भी पेश किए गए हैं, जो आपको कम कीमत में भी ट्रैक्टर खरीदने के लिए मदद करने वाले हैं। अगर आप 5,01,858 रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं और ब्याज 13 % फीसदी होता है तो 60 महीने की अवधि के लिए मासिक आधार पर 11,220 रुपये की emi भरनी होगी। यानी की 4,93,142 रुपये की रकम बैंक या फिर फाइनेंस कंपनी की ओर से लोन पर दी जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।