KTM लॉन्च करने जा रही है नई Electric Bike, माइलेज सुन हो जायेंगे हैरान!

Ktm Duke Electric Bike Launching Soon With Better Feature And Range

KTM Duke Electric Bike In India: आज के भारतीय युवाओं में स्पोर्ट बाइक का जबरदस्त क्रेज है। जिसके वजह से भारतीय बाजार में स्पोर्ट बाइक की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में ज्यादातर युवा केटीएम ड्यूक बाइक को पसंद करते हैं। और अब रिपोर्ट्स के अनुसार केटीएम जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं अपकमिंग KTM Electric Motorcycle की सारी जानकारी।

KTM Duke इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च

KTM Duke बाइक की भारत में बढ़ते डिमांड के वजह से इसके बिक्री में काफी उछाल आया है। इसी बिच अब KTM को लेकर एक खबर सामने निकल कर आ रही है, की KTM जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने जा रहा है। तो आइए जानते हैं KTM इलेक्ट्रिक बाइक की पूरी डिटेल इस रिपोर्ट में।

केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक की फीचर्स

ये भी पढ़े- भारत में लॉन्च हुई Hero की पहली Electric Bike, एक चार्ज में जाएगी 130km

KTM अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Husqvarna e-Pylon प्लेटफार्म पर आधारित हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में 5.5 किलोवाट का बैटरी पैक मिल सकता है, जो अधिकतम 13.4 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। KTM के इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर से 200 किलोमीटर तक चल सकती है। साथ ही रिपोर्ट में दवा किया जा रहा है की KTM की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लुक-डिजाइन, फीचर्स के मामले में जबरदस्त होगी।

भारत की ये टॉप 5 कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही हैं

फिलहाल भारतीय बाजार में Revolt Motors के साथ-साथ Tork Motors, Komaki, Hop Electric, MX Moto, Oben Electric, Matter Electric Motorcycle जैसी कंपनियों की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें बेची जा रही हैं और इन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अगले 2-3 साल में ओला इलेक्ट्रिक के साथ ही Honda Motor Company, Hero MotoCorp, Okaya Electric, Yamaha और कई अन्य लोकप्रिय इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कंपनियां जल्द ही नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर सकती हैं। जिस तरह भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये से कम कीमत की मोटरसाइकिलें सबसे ज्यादा बिकती हैं, उसी तरह अनुमान लगाया जा रहा है अगर इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां भी कम कीमत में अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करें तो लोग इन्हें जरूर खरीदेंगे।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।