भारत में लॉन्च हुई Hero की पहली Electric Bike, एक चार्ज में जाएगी 130km

Hero Electric Bike

Hero Photon Ev: हीरो मोटो कंपनी के न सिर्फ कमयूटर बाइकों को बल्कि कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी काफी पसंद किया जाता है। इसकी बड़ी वजह बताई जाती है कि कंपनी के प्रति ग्राहक को भरोसा होना। अपने इसी भरोसे को कायम रखने के लिए कहा जा रहा है कि हीरो मोटर कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारतीय मार्केट में दोबारा एंट्री करने जा रही है। Hero Photon Ev के नाम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि इसको लेकर के हीरो मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि एक बार इसके डिजाइन पर काम खत्म हो जाए फिर कंपनी अधिकारी तौर पर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा करेगी। वहीं, कंपनी के सूत्रों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हीरो एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर रही है। माना जा रहा है किसका डिज़ाइन काफी हद तक विदेशी इलेक्ट्रिक स्कूटर से इंस्पायर हो सकता है। इसी के साथ इसमें तमाम तरीके के आधुनिक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं और एक अच्छी खासी पावरफुल बैटरी पैक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hero Photon Ev की मोटर, बैटरी और रेंज

Hero Photon Ev में आपको 3000 वाट की मोटर दी जा सकती है और इसी के साथ इसमें आपको लगभग 4 kwh की बैटरी क्षमता भी दी जा सकती है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 5 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: Hero Splendor 135 cc के डिजाइन देख लोग हो रहे दिवाने, माइलेज औऱ फीचर्स भी है कमाल

फिलहाल, सूत्रों के माध्यम से इसके रेंज के बारे में कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 130 किलोमीटर की रेंज पार कर सकती है।

Hero Photon Ev की हाई स्पीड

हीरो मोटो कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की हाई स्पीड के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्कूटर लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड दे सकती है।

Hero Photon Ev की कीमत

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर के काफी सारी खबरें सामने आ रही है। कुछ रिपोर्टस का मानना है कि इसे लगभग 90 हजार रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है तो वहीं कुछ का मानना है कि इसे 1.05 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।