Brezza की लंका लगाने आ गई Jeep Avenger, कीमत मात्र 8 लाख रुपये

jeep-avenger

अमेरिका की कार निर्माता कंपनी Jeep जल्द ही भारत में अपनी नई एसयूवी Jeep Avenger को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की इस एसयूवी के भारत में अप्रैल महीनें में लॉन्च होने की संभावना है। आपके जानकारी के लिए बता दें की ये एक मीड साइज एसयूवी होगी जिसकी कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख के बीच होगी। ऑटो एक्सपर्ट की मानें तो ये कार कंपनी के भारत में गेम चेंजर साबित हो सकती है। तो अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे है तो पहले विस्तार से जान लीजिए इसकी सारी डिटेल।

Jeep Avenger का इलेक्ट्रिक वर्जन भी होगा लॉन्च

आपको बता दें की कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है। जिसके साल 2026 में लॉन्च होने की संभावना है। लेकिन इसका पेट्रोल वर्जन 2024 के अप्रैल महीनें में भारत में लॉन्च हो जाएगा। कीमत के कम होने के कारण ये कार भारत में अपना वजूद कायम करने में सफल हो सकती है।

Jeep Avenger कमाल के फीचर्स से होगी लैश

बात करें कार में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें कमाल के फीचर्स मिलने वाले है। दरअसल Jeep हमेशा से ही अमेरिकी टेक्नोलॉजी का इस्तमाल कर नए-नए फीचर्स कार में देती रहती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। बता दें की Compact Suv के साथ-साथ आपको Offroader का फील दिलाएगी Jeep Avenger. इस कार का लुक एक muscular कार के तरह रखा गया है।

ये भी पढ़े: जापानी फीचर्स लेकर भारतीय दिलों पर राज करने आ रही है Jeep wrangler, ये हो सकती…

Jeep Avenger की कीमत

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस कार की कीमत भारतीय मूद्रा में 8 लाख से 12 लाख के बीच होगी। वहीं दूसरी तरफ इसके कई वैरिएंट भारत में लॉन्च किए जाएगे, कार में मिलने वाले फीचर्स के हिसाब से ही कीमत घट या बढ़ सकता है।

इन कारों से होगा टक्करॉ

अगर कंपनी इस रेंज में Avenger को लॉन्च करती है। तो इसका सीधा असर Maruti Brezza, Nissan Magnite, Kia Sonet, Renault Kiger, hyundai Venue, Mahindra Xuv 300, Tata Nexon, और Toyota Urban Cruiser जैसी एसयूवी पर पड़ेगा।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।