जापानी फीचर्स लेकर भारतीय दिलों पर राज करने आ रही है Jeep wrangler, ये हो सकती…

jeep-wrangler

जीप रैंगलर (Jeep wrangler) का फेसलिफ्टेड अवतार अगले साल के जून तक आने की उम्मीद है। इस SUV की शुरुआती कीमत 60.60 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। Jeep का ये दमदार रैंगलर अर्ल, फायरक्रैकर रेड, ग्रेनाइट क्रिस्टल, सिल्वर ज़ीनिथ, हाई वेलोसिटी, हाइड्रो ब्लू, सार्ज, ब्राइट व्हाइट और ब्लैक जैसे खूबसूरत रंगो में आएगा ।

Jeep wrangler इंजन :

फेसलिफ़्टेड रैंगलर को पहले जैसे ही 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जा सकता है, जो 273PS और 400Nm टॉर्क बनाता है। इसे 8-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है और यह SUV केवल 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आ सकती है।

Jeep wrangler फीचर्स :

बात करे कार के अंदर के खूबियों की तो रैंगलर एक वाश-आउट इंटीरियर में फर्श में बिल्कुल नए एक-तरफ़ा नाली वाल्व हैं जिससे पानी बाहर निकल सके लेकिन वापस अंदर नहीं जा सके। सिर्फ कालीन हटा को हटा कर आप एक नली से इंटीरियर को धो सकते हैं। एक ट्रेल रेल सिस्टम है जिसे एडजस्ट करके कार्गो फ्लोर और स्विंग गेट पर लगाया जाता है। एक पुश-बटन स्टार्ट है सिस्टम है जिसे दबाकर स्टार्ट किया जा सकता है। यह बटन धुंध और वाटरप्रूफ है। साथ ही कंसोल में मीडिया हब में ड्यूल USB पोर्ट स्थित हैं। एक अतिरिक्त पोर्ट सेंटर आर्मरेस्ट में स्थित है। पीछे की सीट तक पहुंच के लिए अतिरिक्त यूएसबी पोर्ट उपलब्ध हैं।

SUV में प्रीमियम LED हेडलैंप, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वॉयस रिकग्निशन और एलेक्सा “होम-टू-कार” कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें 12-वे पावर एडजस्टमेंट और हीटेड फ्रंट सीटें, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट कैमरा और नौ-स्पीकर अल्पाइन म्यूजिक सिस्टम भी मिलता है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar 220 is back, कहीं देखते-देखते आपकी नजरें दे न जाएं…

Jeep wrangler सेफ्टी :

सेफ्टी के लिए इसमें 4LO में ड्राइविंग के लिए विशेष कैलिब्रेशन के साथ ऑल-स्पीड ट्रैक्शन कंट्रोल, एक ब्रेक असिस्ट सिस्टम और एक फोर-व्हील डिस्क एंटीलॉक ब्रेक सिस्टम (ABS) है जिससे कार सूखी और फिसलन वाली सरफेस पर भी कंट्रोल किया जा सके। फ्रंट और साइड कर्टेन एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), एक रियरव्यू कैमरा मिलता है। इसमें अब ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, फॉरवर्ड कोलिजन अलर्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) फीचर्स भी मिलते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।