टेस्टिंग के दौरान ही लीक हो गए Hyundai Casper electric के ADAS फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च

casper

इसी साल मई में लॉन्च हुई Hyundai Casper के इलेक्ट्रिक टेस्टिंग मॉडल को स्पॉट किया गया है, ये कार जल्द ही लॉन्च होने जा रही है। कंपनी से जुड़े सूत्रों की मानें तो कैस्पर इलेक्ट्रिक को K1 प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा, इस प्लेटफार्म का प्रयोग Hyundai Exter में भी किया गया है, वास्तव में ये प्लेटफॉर्म सबसे पहले i10 nios में देखने को मिला था। आपको बता दें की हुंडई ने भारत में एक्सटर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। (hyundai casper electric)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई कैस्पर सेफ्टी के मामले में अपने ICE मॉडल के ही समान होने वाली है, इसमें नए एडवांस फीचर्स को इन्हैंस करने के लिए ADAS की सुविधा दी जाने वाली है, ये खुबी आज लगभग सभी गाड़ियों में देखने को मिल रही है। कार के मौजूदा मॉडल में ADAS अपने साथ forward collision avoidance assist, driver attention warning, front vehicle departure notification, lane departure prevention assistance, high beam assist, rear collision prevention assistance, rear cross-traffic collision prevention assist और safe exit warning का सपोर्ट लेकर आ रहा है।

मिनी suv होने के बाद भी कार में सेफ्टी फीचर्स को लेकर कोई भी कमी देखने को नहीं मिल रही है, जिसमें सात एयरबैग्स की सुविधा भी शामिल है। स्पॉट किये गए मॉडल में चार्जिंग पॉइंट फ्रंट साइड में देखने को मिल रहा है, इससे पहले कोना इलेक्ट्रिक में भी ये देखा जा चूका है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कार एक चार्ज में 250 से 300 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता लेकर आ सकती है, हालांकि अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में ये नंबर लॉन्च के बाद बढ़ भी सकते हैं और घट भी सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar की बैंड बजान आ गई Splendor 150cc, जानें कीमत

कार के कुछ अन्य संभावित फीचर्स में मूड लैंप (mood lamp), हीटेड स्टीयरिंग व्हील (heated steering wheel), हीटेड फ्रंट सीट (heated front seats), वेंटिलिटेड ड्राइवर सीट (ventilated driver’s seat), फुल्ली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर (fully automatic air conditioner), हाई पास सिस्टम (hi-pass system), आर्टिफीसियल लेदर सीट्स (artificial leather seats) और सिंगल पेन सनरूफ (single-pane sunroof) को शामिल किया जा सकता है।

कैस्पर इलेक्ट्रिक की बिक्री को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक ये कार अगले साल मार्च से कोरिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। बात रही भारत में लॉन्च होने की तो इसकी संभावना काफी कम है, क्योंकि कंपनी उसके स्थान पर एक्सटर के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।