Honda BR-V की नई मॉडल होगी भारत में लॉन्च, कीमत भी बेहद कम

honda-br-v

Honda BR-V VI: चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी, हौंडा को उसके फीचर्स और डिजाइन के लिए जाना जाता है। अगर किसी ग्राहक को फीचर्स वाली कार चाहिए होती है,  तो वह हौंडा मोटर कंपनी की एसयूवीज को जरूर पसंद करती है। और कंपनी भी अपने ग्राहकों के पसंद को काफी अच्छे तरीके से समझती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि हौंडा द्वारा लॉन्च की जाने वाली BR-V VI में आपको तमाम तरीके की आधुनिक और नई फीचर्स देखने को मिल सकती है। बता दे इस नाम से पहले ही कंपनी ने अपने एक मिनी एसयूवी को लॉन्च किया हुआ है।

हालांकि, इस नए मिनी एसयूवी कार को लेकर के हौंडा मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि न सिर्फ इसमें कई सारे आधुनिक फीचर्स बल्कि इसके इंजन पावर को भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले बढ़ाया जा सकता है। यानी कि अब इस एसयूवी की पेट्रोल वेरिएंट वाली इंजन आपको लगभग 1698cc में देखने को मिल सकती है, जो कि पहले 1499cc में आती थी।

Honda BR-V VI फीचर्स

हौंडा मोटर कंपनी के इस नए मिनी एसयूवी कार में आपको तमाम तरीके की आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकती है। जिसमें नेविगेशन, मोबाइल कनेक्टिविटी, अमेजॉन अलेक्सा, एयरबैग, एक सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम और AC वेंट्स जैसी तमाम चीजे देखने को मिल सकती है।

Honda BR-V VI इंजन

Honda BR-V VI में आपको एक पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 1698cc के पावर से लैस हो सकता है। इसी के साथ यह एसयूवी आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में भी देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े: Honda CB350 2023 हुई लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर इंजन तक की जानकारी

Honda BR-V VI माइलेज

फिलहाल, इसके माइलेज को लेकर कहा जा रहा है कि इस इंजन पावर के साथ Honda BR-V VI की पेट्रोल वर्जन लगभग 15-17 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

Honda BR-V VI कीमत

कीमत को लेकर के सूत्रों का कहना है कि कंपनी अपने इस मिनी एसयूवी को कुल 8 वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.08 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।