Honda CB350 2023 हुई लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर इंजन तक की जानकारी

honda-cb350-2023

Honda CB350: हौंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने एक नई रेट्रो स्टाइल बाइक लॉन्च की है, जिसे CB350 नाम दिया गया है, लंबे समय से चर्चा में रही ये बाइक अब मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। 1.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हुई CB350 के दो वैरिएंट्स DLX और DLX Pro को लॉन्च किया गया है, इनकी कीमत में भी थोड़ा अंतर् देखने को मिल रहा है।

DLX Pro की एक्स-शोरूम कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू होती है। तस्वीर देखने पर ये साफ बताया जा सकता है की होण्डा की नई बाइक्स से रॉयल एनफील्ड को सीधी टक्कर मिलने वाली है। Honda CB350 की जो खूबियां सामने आ रही हैं, उनमें डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल, दोनों साइड में डिस्क ब्रेक, फ्रंट में ड्यूल चैनल एबीएस और ब्लूथूत कनेक्टिविटी भी शामिल है।

जो दावा किया जा रहा है, उसके मुताबिक इसमें 45.8 kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है। बाइक में 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, जोकि लॉन्ग ड्राइव के लिए काम आने वाला है। बाइक में लगा 348.36cc single-cylinder बड़े आराम से 5500rpm पर 20.8bhp की पावर और 3000rpm पर 29.4nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला है।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza पर चल रही है इतने महीने की वेटिंग, लाइन में लगे हैं 45 हजार ग्राहक

स्लिप और असिस्ट क्लच विकल्प के साथ बाइक में पांच स्पीड गियर बॉक्स दिए जा रहे हैं, जोकि इंजन की क्षमता का प्रदर्शन करने वाले हैं। कंपनी से जुड़े अधिकारीयों का कहना है की उनकी ये बाइक Honda BigWing आउटलेट से बिक्री के लिए उपलब्ध रहने वाली है। led लाइट्स के साथ बाइक की खूबसूरती और बढ़ने वाली है।

ट्विन – हाइड्रोलिक, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, बैटरी वोल्टेज मीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, इंजन इनहिबिटर के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर, होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम वॉल्यूम एडजस्टमेंट और डुअल हॉर्न के साथ Honda CB350 की परफॉरमेंस और भी तगड़ी होने जा रही है।

लॉन्च के साथ ही बाइक की बुकिंग शुरू कर दी गई है, जबकि डिलीवरी के बारे में भी जल्द ही जानकारी शेयर की जाएगी। माना जा रहा है की अगले महीने के पहले हफ्ते से बाइक की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। अगर आप भी रॉयल एनफील्ड का विकल्प तलाश रहे हैं तो Honda CB350 की टेस्ट राइड कर सकते हैं, इसके बाकी के फीचर्स भी कीमत के हिसाब से काफी सही हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।