Suystumm हैंग करने आ गई Ertiga Sports, लड़कियों ने बोला है दम तो खरीद के दिखाओ

Ertiga Sports

Maruti Ertiga 2024: फिलहाल 7 सीटर एसयूवी के मामले में भारतीय ग्राहक सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के अर्टिगा को पसंद करते हैं। इस एसयूवी को पसंद करने का बहुत सारे कारण बताए जाते हैं, क्योंकि यह गाड़ी बहुत ही कम कीमत में देखने को मिल जाती है और इसमें 7 से 8 लोगों के बैठने की क्षमता है। साथ ही इसकी मेंटेनेंस चार्ज भी बहुत कम आती है। इन सभी चीजों को एक बड़ी वजह बताई जाती है कि लोग मारुति सुजुकी के अर्टिगा को पसंद करते हैं। और कंपनी अपने ग्राहकों के पसंद का बहुत ख्याल भी रखती है। इसीलिए बहुत जल्द मारुति अपने अर्टिगा को एक नया रूप देने जा रहा है। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स कामना है कि कंपनी एक नए 7 सीटर एसयूवी पर काम कर रही है।

लेकिन कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इस 7 सीटर एसयूवी को मारुति अर्टिगा 2024 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। मेहज यह अर्टिगा आपको एक नए रूप में देखने को मिल सकता है। यानी कि इसके पूरे डिजाइन को बदला जा सकता है और इसमें काफी सारे आधुनिक और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। हालांकि, इसके लॉन्चिंग डेट को लेकर बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस एसयूवी को साल 2024 के जून या फिर जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, आगे हम आपको इसमें आने वाले तमाम महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े: यहां 5 लाख से भी कम में मिल रही Maruti Ertiga, तो क्यों जाए शोरूम

Maruti Ertiga 2024 का इंजन

Maruti Ertiga 2024 में आपको तीन इंजन ऑप्शन पेट्रोल डीजल और सीएनजी दिया जा सकता है। जो कि 1197cc, 1198cc और 1494 cc का हो सकता है। बता दें, यह एसयूवी आपको सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

Maruti Ertiga 2024 की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों का मानना है कि पेट्रोल इंजन के साथ यह गाड़ी लगभग 16 kmpl, डीजल इंजन के साथ लगभग 14 kmpl और सीएनजी इंजन के साथ लगभग 27km/kg का माइलेज दे सकता है। इसी के साथ इस नए अपडेट में इसके फ्यूल वेरिएंट को पहले के मुकाबले बढ़ाकर लगभग 50 लीटर का कर दिया जा सकता है।

Maruti Ertiga 2024 की कीमत

फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है कि इस एसयूवी के कुल आठ वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।