इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी Bajaj Ct 110, फीचर्स भी होंगे विदेशी

bajaj-ct110-electric

Bajaj CT 110 Electric: क्योंकि इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की डिमांड दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए बजाज मोटर कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण करने को लेकर के अपना पैर पसार रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कमयूटर बाइक Bajaj CT 110 को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने का निर्णय लिया है। आपको बता दे कि इसको लेकर के पास आज मोटर कंपनी की ओर से किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह बातें मेहज मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से बताई जा रही है।

आगे हम आपको बजाज मोटर कंपनी के तरफ से आने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में और भी जानकारी देने वाले हैं। उससे पहले आपको बता दे कि फिलहाल सूत्रों के माध्यम से कहा जा रहा है कि इसके मॉडल में किसी प्रकार की कोई भी बदलाव नहीं करने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का यह भी मानना है कि इसके पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। जिसको लेकर के भी अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल, आगे जानते हैं कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको क्या-क्या मिलने वाला है।

Bajaj CT 110 Electric की बैटरी और रेंज

बैटरी पावर की बात की जाए तो बजाज मोटर कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 10 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 4.20 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो यह मेहज 2.10 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। वहीं, रेंज की बात की जाए तो एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 120 किलोमीटर से लेकर के 150 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

ये भी पढ़े: Contino Galactic हुई लॉन्च, फीचर्स ऐसे की एक बार को बाइक ही भूल जाएंगे

Bajaj CT 110 Electric की फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Bajaj CT 110 Electric में आपको काफी सारी नई फीचर्स दी जा सकती है। जिसमें मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हो सकती है।

Bajaj CT 110 Electric की कीमत

वहीं, इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों का मानना है कि इसे 90,000 के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।