Honda Shine Electric एक चार्ज में जाएगी 250km, कीमत मात्र 80

honda-shine-electric

Honda Shine Electric: जब से हीरो मोटर कंपनी ने अपने स्प्लेंडर प्लस को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने की बात कही है, तब से ही कई सूत्रों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द होंडा मोटर कंपनी भी एक नई इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक लेकर मार्केट में एंट्री करने वाली है। फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि यह कोई नई इलेक्ट्रिक बाइक नहीं बल्कि कंपनी की मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट वाली Honda Shine की इलेक्ट्रिक वजन हो सकती है। बता दे की होंडा मोटर कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक में आपको तमाम तरीके की नई चीजे देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि इससे पहले किसी और इलेक्ट्रिक बाइक में ऐसी चीजें नहीं देखने को मिली होगी, जो इसमें देखने को मिलने वाली है।

हालांकि, आपको बता दें कि होंडा मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है। फिलहाल, इस इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक को लेकर के ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसे सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें आपको लगभग 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं।

इस बैटरी से होगी लेस

फिलहाल, सूत्रों का मानना है कि होंडा मोटर कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 8 kwh की बैटरी पावर दे सकती है। जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 4.50 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: अरे बाप रे ये क्या! आ गई Hero Z Star Ev बाइक, फीचर्स देख लड़कियां हो रही बावली

200 तक की रेंज

वहीं, आगे रेंज की बात की जाए तो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि एक फुल चार्ज में Honda Shine Electric लगभग 190 से लेकर के 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह बाइक अब तक की सबसे हाईएस्ट दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक बन सकती है।

कौन-कौन से नए फीचर्स होंगे शामिल

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको तमाम तरीके के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की मोबाइल कनेक्टिविटी, रीडिंग मोड, लौ बैट्री इंडिकेटर और टाइम क्लॉक जैसे चीजे शामिल हो सकती है।

क्या होगी कीमत

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट के द्वारा बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।