इतने रुपये में घर लेकर जाइए Aprilia rs 457, दो Alto बड़े आराम से खरीद

aprilia-rs-457

मोस्ट अवेटेड स्पोर्ट्स बाइक अप्रिलिया RS 457 को आधिकारिक तौर पर भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। अन्य दमदार बाइक्स को टक्कर देने के लिए अप्रिलिया आरएस 457 लॉन्च किया गया है, इसमें एक पैरेलल ट्विन इंजन है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया हुआ है। आइए जानते हैं बाइक के अन्य फीचर्स और इंजन की खूबियों के बारे में।

अप्रिलिया RS 457 में 457 सीसी का लिक्विड कूल्ड ट्विन सिलेंडर 4 वाल्व इंजन दिया गया है जो 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 47hp और पावर जेनरेट करता है। कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि बाइक में कितना NM का टॉर्क मिलता है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मोटरसाइकिल का वजन 175 किलो है। बाइक के फ्रंट में अपसाइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन और रियर में रियर मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जोकि सफर में काफी काम आने वाला है। ब्रेकिंग के मामले में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) हैं। 17 इंच के अलॉय व्हील बाइक के लुक को आकर्षक बना रहे हैं।

फीचर्स

प्रीमियम बाइक का सीधा मतलब है प्रीमियम फीचर्स, राइडर्स को ट्रैक्शन कंट्रोल, एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बैकलिट स्विचगियर, राइड-बाय-वायर, स्विचेबल रियर एबीएस और क्विक शिफ्टर के साथ 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन मिलती है। ये वो खूबियां हैं, जिन्हें अब स्पोर्ट्स बाइक में अनिवार्य माना जाता है। बाइक में स्प्लिट सीट, ट्राई एलईडी हेडलैंप है जो साइड डिजाइन को आकर्षक बनाता है।

यहां एक बात आपको बता दें की विदेशी बाइक होने के बाद भी कंपनी इसका निर्माण भारत में ही करने वाली है। इससे एक लाभ ये है की बाइक की लागत कम आएगी और जाहिर तौर पर इसका असर कीमत पर भी नजर आएगा। इसका सीधा मुकाबला KTM RC 390 से होगा, इस बाइक को भी हाल ही में नए अपडेट के साथ पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: मात्र 64 रुपए देने होंगे! अभी घर लेकर जाइए 64kmpl माइलेज वाला Tvs Jupiter

इसके अलावा कई लोगों का मानना ​​है कि कावासाकी निंजा 300, कावासाकी निंजा 400, बीएमडब्ल्यू जी 310 आर जैसी बाइक्स को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। चलिए अब आपको इसकी कीमत के बारे में जानकारी देते हैं, तो अभी तक अप्रिलिया RS 457 की कीमत को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक इसे 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।