सड़कों पर सिटी बजाती नजर आई RX100, लड़कियां बोलीं “अब तो हमे भी…

yamaha-rx100

Yamaha RX 100: 90s और 20s के लोगों के दिलो की धड़कन माने जाने वाला यामाहा मोटर कंपनी का RX 100 को कौन नहीं जानता होगा। हालांकि यामाहा मोटर कंपनी ने अपने इस बाइक को काफी पहले ही बंद कर दिया है। लेकिन आज के समय में भी काफी सारे ऐसे मीडिया रिपोर्ट्स है जिनका कहना है कि बहुत जल्द यामाहा अपने इस बाइक के साथ भारतीय मार्केट में कमबैक कर सकता है। दरअसल, आज के समय में इस बाइक की पापुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है और हर शख्स चाहता है कि उनके पास एक RX 100 जरूर हो। और इन्हीं सब चीजों को देखते हुए कंपनी के कई सूत्रों का कहना है कि बहुत जल्द यामाहा अपने इस बाइक को दोबारा से लॉन्च करने पर विचार कर सकती है।

हालांकि, यामाहा मोटर कंपनी ने अभी तक इसको लेकर के कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन उम्मीद किया जा रहा है कि आने वाले समय में यामाहा खुद ही इन सभी खबरों की पुष्टि करने वाला है। आपको बता दे कि इस नए Yamaha RX 100 में तमाम तरीके की नई चीजे देखने को मिल सकती है। कहा जा रहा है कि इसके डिजाइन में भी थोड़ा बहुत बदलाव किया जा सकता है। हालांकि इसका डिजाइन पहले जैसा ही होगा क्योंकि लोगों को पुराना डिजाइन काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। इसीलिए इसकी डिजाइन में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। हालांकि इसके फ्रंट लाइट और बैक लाइट में थोड़े बहुत बदलाव की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़े: इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी Yamaha Rx100, फीचर्स में देगी Tesla को टक्कर

Yamaha RX 100 का इंजन

इस नए अपडेट के बाद बाइक के इंजन पावर को 100cc से बढ़कर के 115cc तक किया जा सकता है। ज्यादा इसलिए नहीं बढ़ाया जा सकता है क्योंकि बाइक पहले काफी लाइट वेटेड थी और अगर इंजन पावर को 115cc से ज्यादा किया जाएगा तो बाइक भारी हो जाएगी। इसलिए इसके इंजन पावर को महज थोड़ा बढ़ाया जा सकता है। वहीं, इस अपडेट के बाद बाइक 5 स्पीड गियर बॉक्स से भी लैस हो सकती है।

Yamaha RX 100 की कीमत

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नए अपडेट के बाद Yamaha RX 100 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 90,000 रुपए के करीब हो सकती है। हालांकि लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।