इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी Yamaha Rx100, फीचर्स में देगी Tesla को टक्कर

yamaha-rx100

Yamaha देश में अपनी पुरानी Rx100 को इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द लॉन्च करने वाला है। आपको बता दें की इस बाइक को 90 के दशक में लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते थे। यही वजह है की आज भी ये बाइक सड़को पर दिख जाती है। लेकिन एकबार फिर से यमाहा मोटर्स ने इस बाइक को भारत में लॉन्च करने का फैसला लिया है। जी हां आपको बता दें की हाल में आई एक रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा था की कंपनी Rx100 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी। जिसका रेंज बाकी इलेक्ट्रिक बाइक से ज्यादा होगा। वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें की कंपनी ने इसकी पुष्टी तो नहीं की है। लेकिन ये माना जा रहा है की Auto expo 2024 में कंपनी इस बाइक को पेश करेगी। तो अगर आप भी Yamaha Rx100 के दिवाने है तो आइए आपको बताते है इस बाइक की सारी डिटेल।

Yamaha Rx100 Electric कब होगी लॉन्च

आपके जानकारी के लिए बता दें की इस बाइक के भारत में साल 2025 में लॉन्च होने की संभावना है। वहीं चीन की एक ऑटोमोबाइल साइट की मानें तो इस बाइक को कंपनी द्वारा पहले नेपाल में लॉन्च किया जाएगा उसके बाद ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले जयपुर में घूमती दिखी Yamaha fascino 2024, फीचर्स भी है अलग

पुराने साउड को नहीं हटाएगी कंपनी

Rx100 को ज्यादातर लोग उसके साउड के लिए पसंद करते है। ऐसे में अगर इलेक्ट्रिक बाइक के तौर पर लॉन्च होगी तो उसमें 2stroke इंजन का साउड नहीं होगा। लेकिन आपको बता दें की इसके लिए भी कंपनी नया तरीका अपना रही है। Komaki Ranger बाइक के तर्ज पर इसमें भी पहले से Rx100 का साउड होगा ग्राहक अपने सुविधा अनुसार उसको बजा सकते है।

Yamaha Rx100 Electric कीमत

इस बाइक के कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है। लेकिन ये माना जा रहा है की इस बाइक की कीमत 1.50 लाख होगी। हालांकि इस इलेक्ट्रिक बाइक की असल कीमत लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।