Splendor Plus Fiery Blue कलर हुआ लॉन्च, बाइक देख आ रही पुराने दिनोन की याद

hero-splendor-fiery-colour

बाइक निर्माता कंपनी Hero ने Splendor के नए कलर को लॉन्च किया है। आपको बता दें की इस नए रंग को Hero Splendor Fiery Blue नाम दिया गया है। इस कलर को देखने के बाद ऐसा लगता है मानों आप फिर से वहीं 90 के दशक वाली Hero Honda Splendor Plus देख रहे हो। एक तरह से कंपनी ने अपने सबसे पहले कलर को फिर से मार्केट में लॉन्च किया है। आज हम आपको इस Splendor Plus की ऐसी कहानी बताने वाले है। जिसको पढ़ने के बाद आप भी कहेंगे ये बाइक नहीं बल्कि भारतीय मीडिल क्लास फैमली की जान है।

साल था 1994 जब पहली बार भारत में Hero Honda ने अपनी बाइक Splendor को लॉन्च किया। इस बाइक के लॉन्च होते ही लोगों में इसकी चर्चा होने लगी थी उस समय शादी के वक्त लोग दहेज में Splendor ही मागा करते थे। अब कहानी को शुरू से शुरू करते है बिहार का एक छोटा सा जिला है सिवान। इस जिले में एक शुक्ला जी का परिवार रहता था मीडिल क्लास फैमली थी। परिवार में 2 बेटी 1 बेट और पति पत्नी। बेटा बड़ा हो चला था शुक्ला जी चीनी मिल में काम किया करते थे। रोज सुबह 6 बजे अपने साइकिल से चले जाते और शाम को 7 बजे लौटते थे। बेटे ने एक दिन पूछ लिया की पिता आपकी छुट्टी कितने बजे होती है। शुक्ला जी ने कहा शाम को 6 बजे फिर बेटे ने कहा तो 7:30 क्यों आते है।

ये भी पढ़े: Bajaj Pulsar 150 की बैंड बजाने आ गई Hero Splendor 150, कीमत मात्र

इतने में ही शुक्ला जी ने कहा ज्यादा सवाल जवाब मत करों साइकिल से जाते है तो टाइम लगता है। जाओ आज का अखबार लेकर आओ। इतने में ओमजी उठा और अखबार लेने चला गया पहले पन्ने पर एक विज्ञापन ओम का इंतजार कर रहा था। इस विज्ञापन में Hero Honda Splendor का प्रचार था। फटाक से शुक्ला जी को दिखाते हुए ओम बोला पिता जी ये बाइक खरीद लीजिए तब आपको आने में देरी नहीं होगी।

ये सारी घटना दूर बैठी और सब्जी काट रही शुक्ला जी की पत्नी देख रही थी। कुछ देर बाद उन्होनें भी कहा की शुक्ला जी एक मोटरसाइकिलवा खरीद ही लीजिए। कब तक साइकिल का चैन चढ़ाएगे। शुक्ला जी ने जवाब में कहा दहेजवा तुम्हारें पिता जी देंगे।

अगले दिन मानों शुक्ला जी के दिमाग को किसी ने बदल दिया हो। मील में काम करने के बहाने शुक्ला जी हीरो होंडा के एजेंसी पहुंचे और काली रंग की Splendor से जब शाम को घर लौटे तो पूरा मोहल्ला शुक्ला जी को ही देख रहा था।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।