लॉन्च से पहले दिल्ली के सड़को पर दिखी MG Gloster 2024, पीछे पड़ी Toyota

Mg Gloster 2024

MG Gloster 2024: आने वाला साल यानी की 2024 एमजी मोटर कंपनी के ग्राहकों के लिए बहुत ही मजेदार होने वाला है क्योंकि कंपनी इस साल में अपने बहुत सारे प्रसिद्ध गाड़ियों को अपडेट करने जा रही है फिलहाल इसी में से एक नाम MG Gloster का आ रहा है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि एमजी बहुत जल्द अपने इस एसयूवी (MG Gloster 2024) को अपडेट कर सकती है। माना जा रहा है कि इस अपडेट के तहत गाड़ी के पूरा डिजाइन को बदला जा सकता है और इसमें काफी सारे नए और आधुनिक चीज जोड़ा जा सकता है। आपको बता दे कि फिलहाल भारतीय मार्केट में एमजी ग्लोस्टर का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर से किया जाता है।

वहीं, इसके लॉन्चिंग डेट को लेकर के सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि इस एसयूवी को नए अपडेट के बाद साल 2024 के मार्च या अप्रैल महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि आपको बता दे एमजी मोटर कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। और आगे बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट में गाड़ी के इंजन पावर में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि आपको सिर्फ डिजाइन में बदलाव और काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

MG Gloster 2024 का इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इस नए अपडेट में एसयूवी के इंजन पावर में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि मौजूदा मॉडल के तरह ही इसमें भी आपको 1996cc का डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। और यह एक चार सिलेंडर की एसयूवी होने वाली है वहीं इसके माइलेज की बात की जाए तो बताया जाता है कि इसकी माइलेज इसके वेरिएंट पर निर्भर कर सकती है। फिलहाल भारतीय सड़कों पर यह एसयूवी लगभग 12 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले मेरठ की सड़को पर दिखी Hyundai Creta Facelift, लड़कियों ने कहा OMG

MG Gloster 2024 की फीचर्स

कुछ आधुनिक फीचर्स के अंतर्गत इस एसयूवी में आपको पैनोरमिक सनरूफ, AI जेनरेटेड सिस्टम, गूगल असिस्टेंट, अमेजॉन अलेक्सा, मोबाइल कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिए जा सकते हैं।

MG Gloster 2024 की कीमत

कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि एमजी मोटर कंपनी के इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 43.20 lakh रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।