Honda XL750 Transalp: दिवाली पूजा से पहले होंडा ने लॉन्च की एक और दमदार बाइक

Honda XL750 Transalp launched in India at Rs 10.99 lakh

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) भारत में अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल लाइनअप को बढ़ाने पर केंद्रित कर रही है। पिछले कई महीनों से कंपनी ने एक के बाद एक नए मॉडल को लॉन्च कर ये संकेत दे दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार के बाद इस बार Honda ने XL750 Transalp को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इस एडवेंचर मोटरसाइकिल की कीमत 10,99,990 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। होंडा अभी इसे विदेश से आयात करके भारत में बेचेगी।

Honda XL750 Transalp भारत में लॉन्च

इसे भारत में खरीदारों के लिए होंडा की प्रीमियम मोटरसाइकिल डीलरशिप बिगविंग (BigWing) के माध्यम से बेचा जाएगा। Honda XL750 Transalp की बुकिंग भारत के चुनिंदा शहरों में पहले ही शुरू हो चुकी है। शुरुआती चरण में केवल 100 खरीदार ही इसे खरीद सकते हैं। बुकिंग गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता से की जा सकती है और डिलीवरी नवंबर से शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़े- Honda BR-V Electric के आगे Tesla के मालिक ने टेका माथा! बोले आपसे आगे कोई…

यह बाइक अस्सी के दशक के मूल Transalp के अनुरूप तैयार की गई है। डिजाइन की बात करें तो इसमें एयरोडायनामिक परफॉर्मेंस के लिए कॉम्पैक्ट हेडलाइट्स, इंटीग्रेटेड विंड स्क्रीन और बड़ा टैंक दिया गया है। इसमें एल्युमीनियम कैरियर के साथ एलईडी लाइटिंग सिस्टम भी है। इसमें 21 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर स्पोक व्हील दिया गया है। इसका मतलब यह है कि यह ऑन और ऑफ रोड राइडिंग दोनों के लिए है।

हल्के स्टील के डायमंड फ्रेम पर आधारित, Honda XL750 Transalp रोजमर्रा की यात्रा के साथ-साथ दूरदराज के एडवेंचर के लिए भी उत्कृष्ट है। बाइक को दो कलर ऑप्शन- रोज़ व्हाइट और मैट बैलिस्टिक ब्लैक में ले सकते है। इसमें पांच इंच का टीएफटी पैनल दिया गया है। जहां स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, राइडिंग मोड, इंजन पैरामीटर्स आदि जानकारी दिखाई देगी।

एडवेंचर टूरर Honda XL750 Transalp में स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है, जो राइडर को स्मार्टफोन से बाइक को कनेक्ट करने में मदद करेगा। परिणामस्वरूप, राइडर को मोटरसाइकिल के डिस्प्ले पर कॉल, मैसेज, सांग और नेविगेशन अलर्ट मिलेंगे। इसके अलावा, इसमें एक इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल सुविधा भी मिलने वाला है, जिसके अचानक ब्रेक लगने की स्थिति में रियर हैज़र्ड लैंप जल जाएगा।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।