Honda CB200X के इस फीचर के लड़के हुए दिवाने, शोरूम में लगी लाइन

honda-cb200-x

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी 2023 CB200X एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया, जिसकी प्राइस 1,46,999 रुपए एक्स-शोरूम है. इसे खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहक अपने आसपास के रेड विंग डीलरशिप पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं. ये बाइक नए उत्सर्जन मानकों से लैस कुल तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. इनमें पर्ल नाईटस्टार ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और डेसेन्ट ब्लू मैटेलिक शामिल हैं. वहीं कम्पनी इस बाइक पर अपनी 10 साल की स्पेशल वारंटी ऑफर कर रही है, जिसमें कि 3 साल स्टैंडर्ड और वहीं 7 साल ऑप्शनल है.

रिर्पोट के मुताबिक़ यह बाइक सीबी 500एक्स एडीवी पर आधारित है. डायमंड-टाइप स्टील फ्रेम के साथ इस बाइक में नए ग्राफिक्स के साथ ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम मिलता है, जिसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडीकेटर्स और एक्स-शेप में एलईडी टेल लैंप के भी नाम शामिल हैं.

अगर इंजन की बात करें तो इसमें आपको नया 184.40cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, OBD2-मानक वाला PGM-FI इंजन मिलता है, जो कि 8,500 rpm 17 hp की पावर और 6,000 rpm पर यह 15.9 Nm का टॉर्क देता है.

ये भी पढ़े: 2023 Honda CB200X की खूबसूरती पर आया लड़कों का दिल, जानिए ऐसा क्या नया लेकर आ…

इसके साथ ही इस बाइक में आपको कई सेंसर और मॉनिटर कंपोनेंट मिलते हैं, जो कि उत्सर्जन परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकते हैं. वहीं कंपनी के अनुसार, इसमें किसी भी खराबी का पता चलते ही इसके पैनल में वार्निंग लाइट अपने आप जलने लगती है.

इसके अलावा Honda ने इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर सिंगल-चैनल ABS के साथ ही डुअल पेटल डिस्क ब्रेक भी मौजूद है. इसके साथ ही एक नया असिस्ट और स्लिपर क्लच भी इसमें मौजूद है जो कि गियर बदलने में आसानी कर देता है. साथ ही डाउन शिफ्टिंग के समय भी रियर व्हील को लॉक होने से यह बचा लेता है.

बता दें कि नई होंडा सीबी200एक्स से मुकाबला करने वाली बाइक की लिस्ट में इन फेमस ब्रांड के नाम शामिल हैं जिनमें हीरो एक्सपल्स 200 4वी, सुजुकी वी स्ट्रोम एसएक्स 250 केटीएम एडवेंचर 250 बजाज पल्सर एनएस200 आदि शामिल हैं.

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।