2023 Honda CB200X की खूबसूरती पर आया लड़कों का दिल, जानिए ऐसा क्या नया लेकर आ…

2023-honda-cb200x

2023 Honda CB200X को शुक्रवार को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है, यह बाइक अब OBD-2 और E20 आ रही है। यानी 80% गैसोलीन और 20% इथेनॉल। कुछ दिन पहले होंडा हॉर्नेट 2.0 को इसी अपडेट के साथ लॉन्च किया गया था। फिर मार्केट में होंडा CB300F को पेश किया गया है और अब CB200X ने एंट्री कर ली है।

नई बाइक में इंजन पावर में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें 184 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन होगा जो 17hp की पावर और 15.9nm का टॉर्क पैदा करता है। बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। नए मॉडल में गार्ड माउंटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, फुल एलईडी हेडलाइट्स, गोल्डन यूएसडी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स आदि हैं। इस बाइक और हॉर्नेट 2.0 में एक ही इंजन है।

बाइक में एक मजबूत विंडशील्ड है जो राइडर को सामने से आने वाली हवा और धूल से बचाती है। होंडा ने नई बाइक के ग्राफिक्स से चौंका दिया है। इसमें तीन नए रंग भी जोड़े गए, ये डिसेंट ब्लू मेटैलिक, पर्ल नाइटस्टार ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड हैं। बाइक में फ्रंट यूएसडी और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है है, इसके अलावा स्लिप और असिस्ट क्लच मिलेगा, जो राइडिंग के दौरान काफी मदद करने वाला है। फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है, हालाँकि कोई ब्लूटूथ कनेक्शन नहीं है।

ये भी पढ़ें: Ducati की इस बाइक को खरीदने के लिए देने होंगे 10.39 लाख रुपये, 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

2023 होंडा CB200X कीमत

जैसे कि नई CB300F को 56,000 रुपये की कीमत में कटौती के साथ लॉन्च किया गया है। अगर इस बाइक के साथ भी ऐसा ही हुआ तो ग्राहकों को शानदार मौका मिलेगा। हालाँकि, कीमत में कोई कमी नहीं हुई है। नई CB200X की कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरी ओर, होंडा हॉर्नेट 2.0 की कीमत 1.39 लाख रुपये है। कीमतों के बारे में और अधिक डिटेल्स के लिए शोरूम विजिट बुक कर सकते हैं।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक आने वाले कुछ सालों में ऐसी और भी बाइक्स को लॉन्च किया जाने वाला है, जिनकी परफॉरमेंस स्पोर्ट्स बाइक को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी जो वजह सामने आ रही है वो कस्टमर्स का बदलता मूड है, अब कम्यूटर बाइक्स का दौर जा रहा है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।