लॉन्च से पहले दिल्ली में घूमती नजर आई Bajaj Chetak की नई मॉडल, कीमत भी बेहद कम

Bajaj Chetak 2024

Bajaj Chetak 2024: फिलहाल भारतीय बाजार में बजाज मोटर कंपनी की सिर्फ एक स्कूटर मौजूद है। जिसे लोग Bajaj Chetak  के नाम से जानते हैं और यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। लेकिन अब कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि यह स्कूटर आपको पैट्रोल फ्यूल में भी देखने को मिलने वाला है। यानी कि बजाज मोटर कंपनी अपने Bajaj Chetak को अब एक नए फ्यूल वेरिएंट के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। हालांकि, इसको लेकर के बाजार मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

इसकी डिजाइन को लेकर के सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद स्कूटर की डिजाइन में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि जैसा मौजूद स्कूटर का डिजाइन है बिल्कुल वैसा ही पेट्रोल वेरिएंट वाले स्कूटर का भी डिजाइन देखने को लग सकता है। हालांकि यह जरूर है क्योंकि इसके फ्यूल वेरिएंट को बदला जा रहा है इसीलिए इसमें काफी सारे नई चीजे जोड़े जा सकते हैं। फिलहाल कहा जा रहा है कि इसमें अच्छी पावर की इंजन देखने को मिल सकती है। साथ ही कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Bajaj Chetak 2024 का इंजन

Bajaj Chetak को इसने अपडेट के बाद पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। जो कि आपको 125cc के इंजन से लैस देखने को मिल सकता है। इस स्कूटर में आपको सिर्फ सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन दिया जा सकता है। साथ ही यह स्कूटर 1 सिलेंडर में हो सकती है।

ये भी पढ़े: लो बेटे बिना बताए Bajaj ने लॉन्च कर दी Boxer 150, फीचर्स भी है एकदम लाजवाब

Bajaj Chetak 2024 की माइलेज

इसके माइलेज को लेकर के फिलहाल कहा जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर बजाज मोटर कंपनी की यह स्कूटर लगभग 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

Bajaj Chetak 2024 की फीचर्स

इस अपडेट के बाद स्कूटर में आपको स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Bajaj Chetak 2024 की कीमत

बजाज मोटर कंपनी के इस नए फ्यूल वेरिएंट वाली स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 90,000 रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।