TVS के इस स्कूटर को लड़किया इस कारण करती है पसंद, जान कहेंगे गजब यार

TVS scooty

TVS Scooty Pep Plus:  भारत के लोगों के बीच स्कूटर की एक अलग पापुलैरिटी मौजूद है और काफी सारी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी भी अपने-अपने स्कूटर के कारण भारतीय बाजार में प्रसिद्ध है। इसी में से एक नाम टीवीएस मोटर कंपनी का भी आता है। टीवीएस मोटर कंपनी के कुछ स्कूटरों को भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं। जिसमें से एक TVS Scooty Pep Plus भी है। जिसको लेकर के सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि अब कंपनी इसे अपडेट करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस अपडेट के तहत पूरे स्कूटर के मॉडल को बदला जा सकता है।

हालांकि, इसको लेकर के अभी तक कंपनी के तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। टीवीएस मोटर कंपनी के इसमें स्कूटर में आपको तमाम प्रकार की नई चीज देखने को मिल सकती है। जिसमें आधुनिक फीचर्स, ज्यादा पावर के इंजन और काफी बेहतर माइलेज शामिल है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी के सूत्रों द्वारा इसके डिजाइन को बदलने की बात भी कही गई है। माना जा रहा है कि इस नए डिजाइन को एक अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है।

TVS Scooty Pep Plus का इंजन

टीवीएस मोटर कंपनी के इस नए स्कूटर में आपको 110cc की इंजन पावर देखने को मिल सकती है। इसके आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी के साथ इस स्कूटर में आपको सिर्फ सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: OLA की बत्ती गुल करने आ गई TVS Jupiter Electric, एक रेंज में जाएगी 200km

TVS Scooty Pep Plus की माइलेज

सूत्रों के माध्यम से कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद टीवीएस मोटर कंपनी की यह स्कूटर भारतीय सड़कों पर लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। और इसमें लगभग आपको 9 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दिया जा सकता है।

TVS Scooty Pep Plus की फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो टीवीएस मोटर कंपनी के स्कूटर में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड इंडिकेटर, सेल्फ स्टार्ट, लो फ्यूल इंडिकेटर समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

TVS Scooty Pep Plus की कीमत

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि टीवीएस अपने स्कूटर के टोटल 8 वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 65,000 के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।