इलेक्ट्रिक अवतार में Fortuner का बाजा बजाने आ गई, Honda Elevate Ev, कीमत Nexon ev जितनी

Honda Elevate Ev

Honda Elevate Ev: चार पहिया वाहन निर्माता होंडा मोटर कंपनी की सेडान कारे भारत में काफी प्रसिद्ध है। लेकिन सूत्रों के माध्यम से कहा जा रहा है कि अब कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर भी ध्यान लगा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि हाल फिलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा था कि होंडा बहुत जल्द अपने एक नए इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी Honda Elevate Ev के नाम से लॉन्च कर सकती है।

आपको बता दे कि कंपनी के तरफ से भी इसको लेकर के अधिकारी घोषणा भी कर दिया गया है। फिलहाल इसके मॉडल और डिजाइन को लेकर के कुछ भी नहीं कहा गया है और न ही अभी तक किसी प्रकार की कोई भी पिक्चर इंटरनेट पर वायरल हुई है। वैसे तो कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन को एसयूवी बॉडी पर डिजाइन किया जा रहा है। जो कि आपको एक अलग डिजाइन में देखने को मिल सकती है।

वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर के तमाम मीडिया रिपोर्ट्स अलग-अलग खबरें दे रही है। कुछ का मानना है कि इसे साल 2026 में लॉन्च किया जा सकता है। तो वहीं कुछ खबरें यह भी कह रही है कि इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी साल 2025 के दिसंबर महीने में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़े: मात्र 80 हजार में मिल रही Honda Cd Dawn Electric बाइक, एक चार्ज में जाएगी 130km

इसकी बैटरी और रेंज क्या होगी

फिलहाल इसको लेकर के किसी प्रकार की कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन तमाम सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में आपको लगभग 40 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। जिसे फुल चार्ज होने में लगभग तीन से चार घंटे का समय लग सकता है।

वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कयास लगाया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में होंडा मोटर कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 420 से 450 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, साथ ही यह भी बताया जा रहा है इसकी रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर निर्भर कर सकती है।

इसकी कीमत क्या हो सकती है

फिलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि होंडा मोटर कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 18 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।