4.10 लाख रुपये में लॉन्च हुई Aprilia RS 457? इतने पीएस की पावर देता है इंजन

aprilia-rs-457

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में एक नए प्लेयर की एंट्री हुई है, इसका नाम Aprilia RS 457 है। बाइक का लुक कंपनी के पिछले मॉडल RS 660 से मिलता-जुलता है। 15 दिसंबर से बुकिंग के लिए उपलब्ध इस बाइक के डिज़ाइन को इटली में तैयार किया गया है और कीमत 4.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।मूलरूप से इटली की कंपनी Aprilia भारत में अपनी का विस्तार कर रही है। हालांकि कंपनी के पास अभी खुद का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं है, इनकी गाड़ियां पियाजियो के प्लांट में तैयार होने वाली हैं।

बेहद ही शानदार लुक के साथ Aprilia RS 457 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कड़ी चुनौती पेश करने वाली है। इसके डिज़ाइन को शार्प बनाने के लिए स्प्लिट हेडलाइट सेटअप, एरोद्य्नमिक्स के लिए शार्प बॉडी पैनल और स्प्लिट सीट मिल जाती है। बाइक में तीन राइडिंग मोड, पांच इंच का TFT इंस्ट्रुंमेंट कंसोल और स्विच गियर की सुविधा भी मिलती है।

Aprilia RS 457 Specifications

Aprilia RS 457 में 48.6 PS की पावर जेनरेट करने वाला Liquid Cooled, Parallel Twin Cylinder, DOHC Engine दिया गया है। इसे दो सिलिंडर के साथ आता है और 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। राइड को स्मूथ बनाने के लिए इसके फ्रंट और रियर में क्रमशः 41 mm Upside Down Fork और Monoshock सस्पेंशन दिया जा रहा है। सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स पर डिस्क ब्रेक और साथ में ड्यूल चैनल एबीएस की सुविधा दी गई है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Price Hike: कीमत बढ़ाने से पहले हुंडई ने खोल दी तिजोरी! जानिए असली खबर

स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों के लिए Aprilia RS 457 एक बेहतर विकल्प हो सकती है, एक्सपर्ट्स का कहना है की इसकी कीमत और कम हो सकती थी। लेकिन ऐसा नहीं है, संभव है की आने वाले समय में बाइक की कीमत कम हो, क्योंकि इस रेंज और कीमत में कई कंपनियों के पास शानदार विकल्प हैं। ऐसे में कोई भी कस्टमर क्यों अधिक पैसे खर्चा करना चाहेगा।

बताया जा रहा है की RS 457 की बिक्री मोटोफ़्लेक्स डीलरशिप के जरिए की जाएगी, इसकी अधिक जानकारी के लिए कंपनी की हेल्पलाइन से संपर्क कर सकते हैं। बाकि अगर आपके नजदीक में कोई डीलर है तो वहां से फाइनेंस प्लान और मिल रहे ऑफर्स के बारे में जान सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।