इस दिन लॉन्च होने वाली है एक्टिवा इलेक्ट्रिक? जानिए सिंगल चार्ज में कितना जाएगी

activa-ev

Honda का टॉप सेलिंग स्कूटर Activa जल्द ही एक नए अवतार में नजर आने वाला है, जी हाँ हम एक्टिवा इलेक्ट्रिक की बात कर रहे हैं। काफी समय से लॉन्च की राह देख रहे कस्टमर्स के लिए एक उम्मीद जगी है, बताया जा रहा है की अगले साल 9 जनवरी को आयोजित होने वाले एक इलेक्ट्रिक व्हीकल शो के दौरान कंपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर सकती है। इसके साथ कुछ अन्य मॉडल्स को भी लॉन्च करने की बात चल रही है। ऐसा इसलिए की कुछ दिन पहले ही कंपनी ने ये ऐलान किया था की वो 2030 ताल 30 नए मॉडल लॉन्च करने वाली है, इसकी शुरुआत जनवरी के दूसरे हफ्ते से हो सकती है।

ICE सेगमेंट में नंबर एक स्कूटर एक्टिवा को लेकर हर महीने उत्साह में वृद्धि देखने को मिल रही है, कंपनी को उम्मीद है की इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए भी ऐसा ही होने वाला है। बताया जा रहा है की एक्टिवा इलेक्टिक के लुक को काफी हदतक मौजूदा मॉडल से लिया जाएगा, हालांकि इसके बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं है। महीनेभर पहले होंडा की ओर से एक मॉडल को पेश किया गया था, जोकि देखने में बेहद ही स्मार्ट और शानदार लग रहा था। अभी आप उसी की तस्वीर देख रहे हैं।

होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी फीचर्स एडवांस होने वाले हैं, इसमें एक फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर होगा, जोकि बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर, चार्जिंग परसेंटेज, साइड स्टैंड, लो बैटरी अलर्ट, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, कॉल/मैसेज अलर्ट और सर्विस इंडिकेटर जैसी खूबियों को अपने साथ लेकर आने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक चार्ज में ये 150km तक की रेंज देने की क्षमता के साथ आएगा। स्कूटर के साथ फ़ास्ट चार्जर भी होगा, जोकि एक घंटे में इसे फुल चार्ज कर देगा।

ये भी पढ़ें: Hyundai Price Hike: कीमत बढ़ाने से पहले हुंडई ने खोल दी तिजोरी! जानिए असली खबर

इस इलेक्ट्रिक ऑटो शो के दौरान सिर्फ होंडा ही नहीं, बाकी की कंपनियां भी अपने नए मॉडल पेश करने वाली हैं। जो भविष्य में लॉन्च हो सकते हैं। अन्य कंपनियों में ओला, अथेर, बजाज और हीरो शामिल हैं। अभी की बात करें तो ओला भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर मेकर है, इनकी रेंज में कम से कम और अधिक से अधिक कीमत के इस्त्रिक स्कूटर हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।