Kawasaki W175 अर्बन रेट्रो हुई लॉन्च, Splendor और Platina को आया पसीना!

kawasaki-w175

जापानी बाइक मेकर कावासाकी ने भारतीय मार्केट में बाइक्स को लेकर बढ़ती डिमांड के बीच बड़ा सरप्राइज दिया है। कंपनी ने एक नई रेट्रो बाइक लॉन्च की है, इसमें कई फीचर्स बेहद ही शानदार दिए गए हैं। रेट्रो बाइक सेगमेंट में इसकी मांग बढ़ने वाली है।

इस बाइक का नाम Kawasaki W175 अर्बन रेट्रो है। इससे पहले लॉन्च हुए वेरिएंट की कीमत इससे बारह हजार रुपये अधिक है। यानी की नए मॉडल के लिए पहले से कम पैसे खर्च करने होंगे। नए मॉडल में खास बदलाव के तौर पर ट्यूबलेस टायर और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जोकि बाइक की खूबसूरती को काफी हदतक बढ़ा देते हैं। इस W175 अर्बन रेट्रो को इंडिया बाइक वीक के दौरान लॉन्च किया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स

W175 अर्बन रेट्रो में 7500 आरपीएम पर 13 PS की पावर और 6000 आरपीएम पर 13.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 177 cc का Air-cooled, 4-stroke Single Cylinder इंजन दिया गया है। बाइक के फ्रंट टायर में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सेफ्टी को थोड़ा और बेहतर बनाने के लिए सिंगल चैनल एबीएस मिल रहा है। कंपनी जो दावा कर रही है उसके मुताबिक एक लीटर फ्यूल में 45 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 45 kmpl का माइलेज देने की क्षमता है। और अगर इसके 12 लीटर के टैंक को पूरा भर दें तो लंबा सफर तय कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4.10 लाख रुपये में लॉन्च हुई Aprilia RS 457? इतने पीएस की पावर देता है इंजन

फीचर्स

Kawasaki W175 अर्बन रेट्रो में सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया गया है, जोकि देखने में आकर्षक है। इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर शामिल है। कैलिपर-फ्रंट – डुअल-पिस्टन, क्लासिक पीशूटर-स्टाइल मफलर के साथ ये भी खास हो जाती है।

कीमत

कावासाकी ने W175 अर्बन रेट्रो को 1.47 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है, इसके साथ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। ये ऑफर्स जाहिर तौर पर आपकी बचत करवाने वाले हैं।

एक्सपर्ट राय

Kawasaki W175 को लेकर एक्सपर्ट्स में अलग ही उत्सुकता है, उनका कहना है की भले ही इसकी कीमत थोड़ी अधिक है, लेकिन ये बाइक सीधे तौर पर कम्यूटर सेगमेंट को ख़त्म करने का काम करने वाली है। हालांकि ये उसके लिए आसान नहीं होने वाला है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।