Hyundai Price Hike: कीमत बढ़ाने से पहले हुंडई ने खोल दी तिजोरी! जानिए असली खबर

hyundai-price-hike

Hyundai Price Hike: हुंडई मोटर्स ने कार की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। फिलहाल, हुंडई भारतीय बाजार में 5.84 लाख रुपये से लेकर 45.95 लाख रुपये तक की कारें बेचती है। कंपनी के पास ग्रैंड आइटेन, वेन्यू, क्रेटा जैसी शानदार गाड़ियां हैं। समय के साथ जैसे-जैसे महंगाई दर बढ़ती है, कंपनियां कार की कीमत बढ़ाने का फैसला करती हैं। हुंडई ने भी ऐसा ही फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक नए साल से नई कीमत लागू होने वाली है।

कार की कीमतें किस दर से बढ़ेंगी, यह अभी तक इसे लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। महंगाई बढ़ी है और उत्पादन लागत भी बढ़ी है, यही वजह है की हुंडई कार की कीमत बढ़ा रही है। हुंडई भारत में हैचबैक, सेडान और एसयूवी बेचती है। बताया जा रहा है की बढ़ी कीमत सभी सेगमेंट में लागू होने वाली है।

ऐसे में सभी गाड़ियों का महंगा होना तय है। कीमतों में कितनी वृद्धी होगा, इसके बारे में अबतक कुछ साफ नहीं हो सका है, लेकिन अनुमान है की इसमें एक से डेढ़ फीसदी तक की बढ़त हो सकती है। सिर्फ हुंडई ही नहीं, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, होंडा जैसी कंपनियों ने भी कीमत में बढ़ोत्तरी एक फैसला किया है। इनकी नई कीमत भी एक जनवरी से लागू हो जाएगी। हालांकि सभी ने एक जनवरी को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं है की, हो सकता है इसमें बदलाव हो जाए।

ये भी पढ़ें: Maruti suzuki की नई सात सीटर कार में मिलेगा हाइब्रिड इंजन? जानिए कब होगी लॉन्च

कार कंपनियां बिना बिकी कारों को जल्दी बेचने के लिए शानदार ऑफर लेकर आती हैं। मारुति सुजुकी नेक्सा मॉडल पर कई कारों पर आकर्षक छूट का ऐलान किया है। महिंद्रा और हुंडई ने भी साल के अंत ऑफर की घोषणा की है। ये ऑफर नई कीमत लागू होने से पहले है, यानि की आपके पास भी पूरा मौका है कम से कम कीमत में नई कार खरीदने का।

ये ऑफर सिर्फ उन कारों पर है, जो एक से दो हफ्ते में डिलीवरी के लिए उपलब्ध हैं। ऑफर की अधिक जानकारी कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट या फिर नजदीकी आउटलेट से ली जा सकती है। एक बात का ध्यान रहे की कार खरीदने से पहले उसकी सभी जानकारियां प्राप्त कर लें।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।