स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक बाइक में तहलका मचाने को तैयार Ather एनर्जी, OLA की बोलती बंद

Ather Energy E-Motorcycle launch date

Ather Energy भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में एक जाना-माना नाम है। एथर एनर्जी पिछले कुछ वर्षों से सफलतापूर्वक भारतीय बाजार में आगे बढ़ रहा है। हाल ही में यह स्टार्टअप कंपनी अपनी 10वीं सालगिरह मना रही है। इस मौके पर Ather Energy ने आने वाले दिनों में अपने बिजनेस प्लान के रूपरेखा को जारी कर दिया है। साथ ही Ather Energy अपने बहुचर्चित फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर भी स्पष्ट कर दिया है। साथ ही, कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर तरुण मेहता ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लॉन्च टाइमलाइन भी साझा कर दिया है।

एथर एनर्जी इस साल जल्द से जल्द सभी परिवारों के लिए एक उपयुक्त इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। पिछले साल कई बार इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। Ather Energy इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने अगले सबसे बड़े लॉन्च के रूप में देख रहा है। इसे बड़ी संख्या में ग्राहकों को ध्यान में रखकर डेवेलोप किया जा रहा है। एचटी ऑटो को दिए एक इंटरव्यू में, मेहता ने कहा कि यह 450X की तुलना में थोड़ा बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल के रूप में लॉन्च होगा।

ये भी पढ़े- Mahindra New Bolero 2025 में मिलेंगी नई सीट्स, जानिए डिटेल्स

इस बारे में बात करते हुए, तरुण मेहता ने कहा, “भारतीय परिवार के बारे में सोचते हुए, हम कुछ बहुत दिलचस्प लाने जा रहे हैं। मैं इसके बारे में बस इतना ही कह सकता हूं कि यह बहुत बड़ा लॉन्च होने वाला है। हम उन लोगों को ध्यान में रखकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रहे है, जो एथर एनर्जी के बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल को खरीदने में रुचि रखते हैं।”

वर्तमान में एथर एनर्जी के पोर्टफोलियो में 450 सीरीज के इलेक्ट्रिक स्कूटरों का दबदबा है। जिसने भारतीयों को दिलचस्प डिजाइन शैली के साथ-साथ एडवांस टेक्नोलॉजी से परिचित कराया, और खुद को भारत की ईवी इंडस्ट्रीज में एक अच्छी तरह से स्थापित कंपनी के रूप में स्थापित किया है। Ather Energy इस 450 प्लेटफॉर्म पर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का विस्तार करने जा रहा है। कंपनी के अनुसार, भविष्य में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल को बनाने की समय सीमा बहुत कम हो जाएगी। इसके अलावा, एथर एनर्जी ने 2026 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना का भी खुलासा किया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।