YoBykes ने लॉन्च किया सुपर हाई-स्पीड ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर चलेगा 100 किमी

YoBykes Trust Drift Hx E-Scooter unveiled

जिन लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में थोड़ी भी जानकारी है, वे जानते हैं कि जब ओला-ईथर का बाजार में दबदबा नहीं था, यानी जब इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का बाजार बहुत छोटा था, तब YoBykes के लो स्पीड वाले अलग अलग इलेक्ट्रिक स्कूटर वाले मॉडलों ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रियता हासिल की थी। हालाँकि, बाजार में बढ़ते कम्पटीशन के वजह से, कंपनी ने कई सारे स्टाइलिश दिखने वाले हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई हैं। नए मॉडल में Trust-Drift Hx नाम के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है।

YoBykes ने Trust-Drift Hx इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया

YoBykes कंपनी के किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों की श्रृंखला में Trust-Drift Hx सबसे नया मॉडल है। योबाइक की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इसमें 2,500 वॉट का BLDC हब मोटर लगा है, जिससे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा और 7 सेकंड में 0-65 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा है.

YoBykes Trust-Drift Hx में 2.65 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। यह घर पर चार से पांच घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर स्विंगआर्म शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, साथ ही इसमें 12 इंच के ट्यूबलेस टायर, 170 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 95 किलोग्राम है और भार उठाने की क्षमता 150 किलोग्राम है।

ये भी पढ़े- केवल 25 हजार रुपये में नाम हो जाएगी Kia Sonet facelift! चम-चम-चम चमक रही है

YoBykes Trust-Drift Hx के स्पेशल फीचर्स में कॉम्बी ब्रेकिंग, ऑटो हेडलैंप, रिवर्स मोड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, थ्री-इन-वन लॉकिंग सिस्टम आदि दिया गया हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटी की नए वित्तीय वर्ष 2024 से बिक्री शुरू होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि कीमत की आधिकारिक घोषणा तभी की जाएगी।

नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, योबाइक्स के सीईओ ने कहा, “YoBykes आने वाले वित्तीय वर्ष 2024 में लो स्पीड और हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की एक सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हमारा लक्ष्य इलेक्ट्रिक दोपहिया इंडस्ट्रीज में नए मानक स्थापित करना है। साथ ही पर्यावरण-अनुकूल भविष्य का निर्माण करना है।”

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।