Maruti Ertiga का मार्केट खराब करने आ गई Toyota Rumion, कीमत में एक लेकिन फीचर्स और माइलेज में आगे

toyota-rumion

Toyota Rumion MUV: Toyota मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी एक नयी MUV को Rumion के नाम से लॉन्च करने पर विचार कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी Rumion को इन्नोवा के बॉडी टाइप पर डिजाइन कर रही है। हालांकि, इसको लेकर के Toyota मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आयी है। लेकिन कंपनी के तमाम सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि टोयोटा अपने इस MUV कार को साल 2025 के अंतिम महीने तक लॉन्च कर सकती है। वहीं, आगे कहा जा रहा है कि फिलहाल कंपनी इसके डिजाइन पर काम कर रही है।

आपको बता दे, फिलहाल भारतीय बाजार में टोयोटा की एक MUV कार कार मौजूद है। इसकी संख्या और बढ़ाने के लिए कंपनी एक और MUV कार को ला रही है, जिसकी  मॉडल का डिजाइन अलग देखने को मिल सकती है। वैसे तो कंपनी की यह MUV पहले से ही भारतीय बाजार में मौजूद इन्नोवा से प्रेरित है, जिसे बहुत सारे लोग काफी पसंद भी करते हैं।

इस MUV को ज्यादा लोगों द्वारा पसंद करने की बड़ी वजह बताई जाती है कि यह गाड़ी हमें मेहज कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स और कम्फर्ट के साथ देखने को मिल जाती है। वैसे तो सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस नए मॉडल वाले Toyota Rumion को कंपनी काफी कम बजट में लॉन्च कर सकती है। जिसमें आपको काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Toyota Rumion MUV की फीचर्स

टोयोटा मोटर कंपनी के इस MUV कार में आपको अमेजॉन अलेक्सा, मिनी सनरूफ, 10 इंच एलइडी डिस्पले, सोनी म्यूजिक सिस्टम  और एलईडी हेडलाइट समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Toyota Rumion MUV का इंजन

टोयोटा मोटर कंपनी के इस MUV कार में आपको 1799cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जो कि मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ड्राइविंग मोड से लेस हो सकता है। बता दे, इस MUV कार में आपको लगभग 250 लीटर का बूट स्पेस दिया जा सकता है। वहीं, आगे इसके माइलेज को लेकर के कहा जा रहा है कि यह MUV कार भारतीय सड़कों पर डीजल इंजन के साथ लगभग 13 kmpl तक का माइलेज दे सकता है।

Toyota Rumion MUV की कीमत

Toyota Rumion एक MUV कार होने वाली है, इसीलिए इसकी कीमत मौजूदा MUVs कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वैसे तो कहा जा रहा है कि इस MUV को लगभग 14.80 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-