दिल्ली के शोरूम से लीक हो गए Bajaj Boxer 2023 के फीचर्स! जानिए क्या है शानदार

bajaj-boxer

बजाज ऑटो ने अपनी एक बाइक को नए अंदाज में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है, इस बाइक का नाम Bajaj Boxer है। कभी अपनी आवाज से सभी के बीच पहचान बनाने में कामयाब रही ये बाइक फिर सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आ सकती है। अभी जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बॉक्सर में बेसिक तौर पर लुक और इंजन अंतर् नजर आएगा।

हालांकि बाकी खूबियां भी नए ज़माने के मुताबिक होने वाली है, इसमें सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया जाने वाला है, जोकि फ्यूल गेज, स्पीडमेटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, टैकोमीटर और क्लॉक के साथ आ सकती है। पिछले कुछ समय में बजाज ने तेजी से अपने स्पोर्ट्स सेगमेंट का विस्तार किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं की अभी भी कम्यूटर बाइक्स की डिमांड में कोई भी कमी देखने को नहीं मिल रही है।

इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने बॉक्सर को दोबारा लाने किया है। ये बाइक कम्यूटर सेगमेंट में बजाज की पकड़ को मजबूत बनाये रखने में मदद करने वाली है। वैसे अभी की बात करें तो बजाज के पास Platina और Ct सीरीज की बाइक्स हैं। आइये एक नजर Bajaj Boxer में मिलने वाले संभावित फीचर्स पर डालते हैं।

ये भी पढ़े: Tata Nano EV को लेकर सामने आई अबतक की सबसे बड़ी सूचना, इस दिन जारी होगी…

Bajaj Boxer में 110cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाने वाला है, इस इंजन में प्लेटिना के बराबर पावर और टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इसे चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है, ये सिस्टम कम्यूटर बाइक्स के लिया आम है, लेकिन इंजन की परफॉरमेंस बाइक का भविष्य तय करेगी। सेफ्टी के लिए बाइक के दोनों साइड में ड्रम ब्रेक होगा, जबकि टॉप मॉडल के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है, इससे पहले ये प्रयोग platina में किया जा चुका है, हालांकि इससे बाइक की कीमत भी बढ़ जाती है।

बाइक जानकारों का कहना है की नए मॉडल को लॉन्च करने के साथ बजाज ने हीरो के लिए चुनौती का ऐलान कर दिया है। हीरो कंपनी भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है और इनकी स्प्लेंडर सबसे अधिक बिकने वाली बाइक। ये देखना रोचक होगा की Bajaj Boxer लॉन्च के साथ किसे-किसे टक्कर देने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।