TVS Raider Vs Hero Glamour में कौन सी बाइक है बेहतर, जानें इस रिपोर्ट में

tvs-raider-vs-hero-glamour

TVS Raider Vs Hero Glamour: अभी हाल ही में टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी एक 125cc वाली बाइक को लांच किया है। जिसे लोग Raider के नाम से जानते हैं। और इसी बीच हीरो मोटर कंपनी ने भी अपनी सबसे पुरानी ग्लैमर को नए अवतार के साथ बाजार में लॉन्च किया है। अब ग्राहकों के बीच इस बात को लेकर के कंफ्यूजन है कि है कि इन दोनों बाइकों में से कौन सा उनके लिए बेहतर होने वाला है। इसीलिए आज कैसे खबर में हम आपको इन दोनों बाइक (TVS Raider Vs Hero Glamour) से जुड़ी सारी जानकारी देने वाले है। जिसके बाद आपको ये समझने में आसानी होगी की आपके लिए कौन सी बाइक बेहतर होगी।

TVS Raider Vs Hero Glamour: इंजन पावर

TVS Raider में आपको 124.8 cc का इंजन दिया जाता है। जबकि हीरो मोटर कंपनी के Glamour में आपको 124.7 cc का इंजन दिया जाता है। जहां TVS Raider के आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, हीरो मोटर कंपनी के Glamour के भी सिर्फ आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

TVS Raider Vs Hero Glamour: माइलेज

TVS Raider में लगभग 10 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है। जबकि Hero मोटर कंपनी के Glamour में लगभग 11 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है। TVS Raider लगभग 67 kmpl तक की माइलेज देती है और Hero Glamour लगभग 60-65 तक की माइलेज देती है।

ये भी पढ़े: कहीं फिर नए अवतार में तो नहीं आ रही है TVS Raider? लीक हुई रिपोर्ट

TVS Raider Vs Hero Glamour: फीचर्स

TVS Raider में आपको तमाम तरीके की नई फीचर्स देखने को मिल जाती है। जिसमें इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, राइडिंग मोड,  मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी चीजें शामिल हैं। वहीं, Hero मोटर कंपनी के Glamour में आपको कुछ अलग फीचर्स के मद्देनजर I- smart स्टार्ट, फ्यूल इंडिकेटर, USB मोबाइल चार्जर जैसी चीजे देखने को मिलती है।

TVS Raider Vs Hero Glamour: कीमत

TVS Raider के कुल 5 वेरिएंट भारतीय बाजार में मौजूद है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख रुपए है। वहीं, Hero Glamour की टोटल 6 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 90,000 रुपए है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।