OLA की बत्ती गुल करने आ गई TVS Jupiter Electric, एक रेंज में जाएगी 200km

TVS Jupiter Electric: भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में दूसरा नाम टीवीएस मोटर कंपनी के जुपिटर का आता है। और अब कहा जा रहा है कि कंपनी इसी बात का फायदा उठाने जा रही है। दरअसल टीवीएस मोटर कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि टीवीएस एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लॉन्च करने पर विचार कर रहा है। वहीं, कुछ सूत्रों का यह भी कहना है कि यह कोई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं होगी बल्कि कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली जुपिटर की ही इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि कंपनी ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि फिलहाल भारतीय भारत के लोग स्कूटर के मामले में जुपिटर और होंडा के एक्टिव को ही सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

हालांकि आपको बता दे टीवीएस मोटर कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर इसको लेकर के अभी तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के मीटिंग के बाद इस पर अधिकारीक मोहर लगाया जा सकता है। वहीं, आगे कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील होने के बाद भी इसके मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। लेकिन इसमें तमाम तरीके के नए फीचर्स जरूर जोड़ जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: TVS ने लॉन्च की भारत की पहली Bluetooth कनेक्टिविटी वाली 125cc स्कूटर Jupiter 125 SmartXonnect, कीमत मात्र

बैटरी और रेंज

TVS Jupiter Electric में आपको 3.79 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। इस बैटरी पावर को फुल चार्ज होने में लगभग तीन से चार घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन नहीं दिया जा सकता है।

वहीं, आगे इसके रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों का द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह स्कूटर लगभग 90 से 110 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। आगे इसमें कुछ नए फीचर्स के नाम पर मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर और म्यूजिक सिस्टम जैसे चीजे जोड़ी जा सकती है।

TVS Jupiter Electric की कीमत

टीवीएस मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 हजार रुपए से लेकर के 1.10 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।