डिलीवरी की पहले दिन ही 1000 लोगों तक पहुंची हार्ले-डैविडसन एक्स 440! जानिए कीमत

haral-davadasana-ekasa440

जुलाई में लॉन्च हुई हार्ले-डैविडसन एक्स 440 की डिलीवरी शुरू हो चुकी है, इस बाइक की डिलीवरी से जुड़ी एक रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने डिलीवरी के पहले दिन ही बाइक के एक हजार यूनिट्स की बिक्री की है, सीधे शब्दों में कहें तो जिन एक हजार कस्टमर्स ने पहले इस बाइक को बुक किया था, उन्हें डिलीवरी मिल चुकी है।

ये बाइक देश के 100 शोरूम से बेची जा रही है। इसमें हार्ले-डेविडसन के कुछ आउटलेट भी शामिल हैं, बाकी के सभी शोरूम हीरो मोटोकॉर्प के हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हार्ले-डैविडसन एक्स 440 की मैन्युफैक्चरिंग हीरो ही कर रही है। आंकड़े के मुताबिक कंपनी को बुकिंग के पहले महीने में हार्ले-डैविडसन एक्स 440 के 25,000 यूनिट्स की बुकिंग मिलीं। ये अपने आप में खास है। आइए देखते हैं क्या खास लेकर आ रही है ये बाइक और क्या है इसकी कीमत।

डिलीवरी को लेकर कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया की वो इसी कोशिश में हैं की पहले महीने की बूकिंग को अगले तीन-चार महीने में ख़त्म कर दिया जाए, ख़त्म कर दिया जाए मतलब की सभी को बाइक डिलीवर कर दी जाए। हार्ले-डैविडसन एक्स 440 को तीन अलग-अलग मॉडल्स में लॉन्च किया गया है, इसमें डेनिम की कीमत 2,39,500 रुपये, विविड की कीमत 2,59,500 रुपये और एस की कीमत 2,79500 रुपये है। इन वैरिएंट्स में डिज़ाइन और लुक को लेकर ही अंतर् देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: दंगल कारने आ गई नई Mahindra Xuv700 new model, फीचर्स छोड़ो कीमत है बेहद कम

भारत में हार्ले-डेविडसन का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड और ट्रायम्फ स्पीड जैसे मॉडल्स हैं। हार्ले-डेविडसन बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 440 सीसी का इंजन है, जोकि 27 हॉर्स पावर की ताकत जेनरेट कर सकता है। फीचर्स और ब्रेकिंग में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक, अपसाइड डाउन फोर्क/ट्विनशॉक सस्पेंशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेडलाइट/टेल लाइट, चार्जिंग पोर्ट, ऑटोमैटिक हेडलाइट, पिलियन ग्रैब रेल्स मिल जाते हैं।

इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी, सीट की ऊंचाई 805 मिमी और कुल वजन 190 किलोग्राम है। बात रही माइलेज की तो कंपनी के दावे के मुताबिक बाइक से एक लीटर फ्यूल में 35 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 35kmpl का माइलेज देने की पावर है।

Latest posts:-