Tata Punch Ev को देख अमेरिका भागी Tesla, एक चार्ज में जाएगी 400km

Tata Punch ev

Tata Punch Ev: फिलहाल भारतीय मार्केट में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल काफी फेमस बताई जाती है और यही वजह है कि कंपनी भी अब नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है। हाल फिलहाल कंपनी के सूत्र और तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा यह खबर आ रही थी कि टाटा मोटर्स की हाल ही में लॉन्च हुई पंच (Tata Punch Ev) अब आपको इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में भी देखने को मिल सकता है। हालांकि टाटा मोटर्स ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द कंपनी इसको लेकर के भी आधिकारिक खबर दे देगी।

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि इस कार के मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि इलेक्ट्रिक फ्यूल होने के बावजूद भी यह कार आपको बिल्कुल पुराने डिजाइन पर बेस्ड देखने को मिल है। हालांकि इसमें तमाम तरीके के नए और आधुनिक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं, क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन वाली कर होने वाली है।

फिलहाल कुछ नए और आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर इस इलेक्ट्रिक कार में आपको वेंटीलेटर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमेटिक डोर लॉक, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग व्हील, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी चीजे देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़े: Scorpio को नानी याद दिलाने आ गई Tata Safari 2023, फीचर्स देख लोग बोले “ई माल तगड़ा”

Tata Punch Ev की बैटरी और रेंज

टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको लगभग 40 kwh की बैटरी क्षमता देखने को मिल सकती है और माना जा रहा है कि इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 5 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन जोड़ने की भी बात कही जा रही है।

वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 350 से 400 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि इसका रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर भी निर्भर कर सकता है।

Tata Punch Ev की कीमत

टाटा मोटर्स के इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।