Royal Enfield Electric Bullet के नए अवतार ने मचाया कहर, देखते ही लोग बोले एकदम बवाल चीज है बे

Royal Enfield Electric Bullet

Royal Enfield Electric Bullet: भारतीय ग्राहक द्वारा रॉयल एनफील्ड के बुलेट को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन सोचिए कैसा होगा अगर यह बुलेट आपको इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में देखने को मिल जाए। जी हां सही सुना आपने दरअसल कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि अब रॉयल एनफील्ड अपने बुलेट को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसको लेकर के कंपनी के ओर से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।  लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ मीटिंग के बाद इस खबर की आधिकारिक पुष्टि हो पाएगी।

आगे सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बुलेट में आपको तमाम तरीके के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसे एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जा रहा है, जो मौजूदा बुलेट के मुकाबले काफी अलग हो सकता है।

मोटर, बैटरी और रेंज

Royal Enfield Electric Bullet में आपको लगभग 4000 वाट का मोटर दिया जा सकता है। जो कि काफी पावरफुल मोटर बताया जा रहा है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको लगभग 11 kwh का बैटरी क्षमता दिया जा सकता है। आपको बता दे इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 5 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़े: Yamaha ने लॉन्च कर दी एक चार्ज में 130km चलने वाली Electric Scooter, कीमत बेहद कम

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक बाइक के रेंज के बाद की जाए तो फिलहाल सूत्रों का मानना है कि एक फूल चार्ज में रॉयल एनफील्ड की बुलेट लगभग 150 से 180 किलोमीटर की सफर तय कर सकती है।

फीचर्स कैसे होंगे

Royal Enfield Electric Bullet में आपको तमाम तरीके क्या आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें एलईडी हेडलाइट, मोबाइल कनेक्टिविटी, टाइम क्लॉक, लौ बैट्री इंडिकेटर समेत अन्य फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

क्या होगी कीमत

क्योंकि यह रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी की या एक इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है, इसीलिए इसकी कीमत मौजूदा बाइक के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल कहा जा रहा है कि इसे लगभग 2.30 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।