अगर आप भी लेने की सोच रहे है OLA की Electric Scooter, तो पहले पढ़े ये सच

OLA Electric Scooter

Ola S1 Pro Max: कैब बुक करने वाली कंपनी ओला, अब एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारतीय मार्केट में वापसी करने को तैयार है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कंपनी के तमाम सूत्रों द्वारा यह खबर सामने आ रही है कि ओला मोटर कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को Ola S1 Pro Max के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा रहा है, जो कि काफी हद तक विदेशी स्कूटरों के मॉडल पर बेस्ड है।

हालांकि, आपको बता दे इसको लेकर के ओला मोटर कंपनी ने अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से तमाम जानकारियां सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि आने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले काफी दमदार हो सकती है। और इसकी कीमत भी बाकियों के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है।

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें लगभग 6 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। जबकि इससे पहले कंपनी के बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर में महज 4 kwh की बैटरी क्षमता दी जाती थी। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 9 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इसे चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Ola और Ather की पुंगी बजाने आ गई Bajaj Platina Electric बाइक, कीमत मात्र 70 हजार

रेंज क्या होगी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज को लेकर कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह लगभग 120 किलोमीटर से लेकर के 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि इसका रेंज इसके स्पीड पर निर्भर कर सकता है।

अधिकतम स्पीड क्या होगी

फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी तीन रीडिंग मोड दे सकती है। जिसमें से तीसरे नंबर वाली मोड पर या स्कूटर लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड दे सकती है।

क्या कीमत होगी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत को लेकर बताया जा रहा है कि इसे लगभग 1.30 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।