एक चार्ज में बंदी के कॉलेज गेट तक लेकर जाएगी OLA EV Car, बस क़ीमत को…

ola-ev-car

OLA EV Car: भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओला जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को शोकेस करने वाली है, इस कर में कई बेहतरीन खूबियां होने वाली हैं। अगर आप ओला के स्कूटर कोप उपयोग में लेते हैं, तो जानते ही होंगे की ये कितने तगड़े होते हैं, ऐसा ही कुछ अनुभव ओला इलेक्ट्रिक कार के साथ भी होने वाला है।

इससे पहले कंपनी ने 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया था, जोकि स्पोर्टी लुक के साथ आने वाला है। इन सबसे अलग इलेक्ट्रिक कार बड़े स्तर पर कस्टमर्स को आकर्षित करने वाली है। आइए जानते हैं कैसे भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट को नई दिशा दे सकती है ओला।

कस्टमर्स के भरोसे की वजह से भारत की नंबर एक ईवी कंपनी बनने में कामयाब रही ओला, बदलते समय के साथ खुद में भी नए बदलाव कर रही है। कंपनी का कहना है की वो अगले कुछ साल में सभी सेक्टर कवर करने वाले हैं, इसी में इलेक्ट्रिक कार भी आती है। पिछले साल ही कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक कार की छोटी झलक पेश की गई थी, जिसे देखने के बाद अलग-अलग कयास लगाए जाने लगे थे।

ये भी पढ़ें: इतने रुपये में मिलती है Tata Punch CNG! जानिए 60 लीटर के फ्यूल टैंक के…

तस्वीर देखने के बाद जो बातें सामने आई उनमें कार को सेडान बताया गया है, इसका फ्रंट लुक फ्लैट है। एक्सपर्ट्स का कहना है की लॉन्च के वक़्त वास्तविक मॉडल इससे अलग हो सकता है, शायद ही ओला इलेक्ट्रिक कार को सेडान बॉडी टाइप पर डिज़ाइन किया जाएगा। माना जा रहा है की देश में सेडान कारों को लेकर रूचि कम हो रही है, यही मुख्य वजह है की ओला भी बदलाव करने जा रही है।

कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500km तक की दूरी तय करने की क्षमता लेकर आ सकती है, इसके लिए कार में बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाने वाला है। बात रही चार्जिंग की तो इसके लिए कम से कम एक घंटे का समय लग सकता है, जबकि नॉर्मल चार्जर से कार को चार्ज करने में 5 से 6 घंटे का समय लगने की संभावना है। ख़बरों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक कार की कीमत बीस लाख रुपये से शुरू हो सकती है, इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए कार की लॉन्च का इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।