लॉन्च हुई एक चार्ज में 370km जानें वाली Maruti Suzuki WagonR Electric

Maruti WagonR Ev

Maruti Suzuki Wagno-R Ev: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक को अब कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है। कंपनी के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार Maruti Suzuki Wagno-R Ev हो सकता है। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में बदलने के बाद इस कार के पूरे डिजाइन को बदला जा सकता है। यानी कि अब यह कार आपको एक नए मॉडल के साथ देखने को मिल सकता है। हालांकि, आपको बता दे इसको लेकर के मारुती सुजुकी मोटर कंपनी के तरफ से फिलहाल इसको लेकर के कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

वहीं, कंपनी के सूत्रों द्वारा इसके लॉन्चिंग डेट को लेकर के बताया जा रहा है कि मारुति अपने इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 के जनवरी या फरवरी महीने तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि इस लॉन्चिंग डेट में आपको थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। फिलहाल आज की खबर में हम आपको मीडिया रिपोर्ट का सूत्रों के माध्यम से इस इलेक्ट्रिक कार में आने वाले तमाम महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें इसके बैटरी पावर से लेकर के इसकी रेंज और कीमत तक है।

Maruti Suzuki Wagno-R Ev की बैटरी और रेंज

Maruti Suzuki Wagno-R Ev में आपको लगभग 28-30 kwh का बैटरी पावर देखने को मिल सकता है। इस बैटरी पावर को एक फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 9 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इसमें आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले ही सीवान बिहार में घूमती नजर आई WagonR new Model, देख लोग बोले OMG

वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में या इलेक्ट्रिक कर लगभग 350 किलोमीटर से लेकर के 370 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है।

Maruti Suzuki Wagno-R Ev की फीचर्स

कुछ फीचर्स के मद्देनजर इस इलेक्ट्रिक कार में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर, एयर कंडीशनर, और ड्राइवर एयरबैग जैसे कुछ फीचर्स दिया जा सकता है।

Maruti Suzuki Wagno-R Ev की कीमत

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.30 लाख रुपए हो सकती है।