500km रेंज के साथ Maruti लॉन्च करेगी Brezza Ev, दुबई वाली फीचर्स से होगी लैश

Maruti Brezza Electric

Maruti Breeza Electric: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक ब्रेजा (Maruti Breeza) को लेकर के एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है, हालांकि लोग इसे कार काम और मिनी एसयूवी ज्यादा कहते हैं। दरअसल, इस नए अपडेट में कंपनी के तमाम सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति अब ब्रेजा को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में भी लाने पर विचार कर रहा है। हालांकि इसको लेकर के मारुति ने अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी प्रकार का कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार इस पर आधिकारिक मोहर लग जाए फिर कंपनी इसको लेकर के बड़ा बयान भी देगी।

फिलहाल, इस इलेक्ट्रिक इंजन के तहत इस मिनी एसयूवी (Maruti Breeza Electric) में आपको तमाम प्रकार की नई चीजे देखने को मिल सकती है। जिसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स भी सम्मिलित हो सकते हैं। वहीं, माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन काफी अलग होने वाला है। यानी की मारुति इसे एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर सकती है।

कुछ आधुनिक फीचर्स

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको तमाम प्रकार के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें कि पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वेंटीलेटर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, और स्टीयरिंग व्हील शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़े: Suzuki eWX EV: इलेक्ट्रिक WagonR से Maruti ने हटाया पर्दा, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 230 किमी

इस इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी की बैटरी और रेंज

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति अपने इस इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी में आपको लगभग 40 kwh की बैटरी क्षमता दे सकती है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 9 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देने की उम्मीद जताई जा रही है।

वहीं, इसकी रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में Maruti Breeza Electric लगभग 400 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है।

कीमत क्या हो सकती है

फिलहाल, Maruti Breeza Electric की कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कर को लगभग 15.20 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।