Suzuki eWX EV: इलेक्ट्रिक WagonR से Maruti ने हटाया पर्दा, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 230 किमी

Suzuki eWX EV Showcase in Tokyo Motor Show 2023

टोक्यो मोटर शो 2023 (Tokyo Motor Show) शुरू हो गया है, और ऑटोमोबाइल कंपनियां उस मंच पर एक के बाद एक नई कारों से पर्दा उठा रही हैं। सुजुकी (Suzuki) ने इस बार अपने इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल eWX से पर्दा हटा दिया है। भारत में बिकने वाले WagonR से मिलती जुलती इस इलेक्ट्रिक कार को देखकर कई लोग हैरान रह जाएंगे। कंपनी ने केवल इस इलेक्ट्रिक कार के डाइमेंशन और ड्राइविंग रेंज का खुलासा किया है। eWX के अलावा, सुजुकी ने eVX का अपडेटेड वर्जन, नई पीढ़ी की Swift कॉन्सेप्ट और Spacia कॉन्सेप्ट मॉडल को भी पेश किया है।

Suzuki ने नई मिनी वैगन EV eWX को प्रदर्शित किया

रिपोर्ट के अनुसार Suzuki eWX फुल चार्ज पर 230 किलोमीटर तक चल सकती है। सुजुकी इस इलेक्ट्रिक कार में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग कर सकती है। Suzuki eWX की लंबाई 3,395 mm, चौड़ाई 1,475 mm और ऊंचाई 1,620 mm है।

ये भी पढ़े- लॉन्च हुई एक चार्ज में 370km जानें वाली Maruti Suzuki WagonR Electric

सुजुकी ने मिनी वैगन eWX के बारे में कहा की, “यह कॉन्सेप्ट मॉडल एक रियलिस्टिक मिनी वैगन और फ्यूचरिस्टिक ईवी दोनों है। स्लिम बॉडी डिज़ाइन वाली यह मॉडल लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बना देगी। इस इलेक्ट्रिक कार का लाइट और यूजर फ्रेंडली केबिन स्पेस आपको अपने घर की याद दिलाएगा।

eWX भारतीय बाजार में बेची जाने वाली कंपनी की S-Presso गाड़ी से छोटी है, इस कार की लंबाई 3.4 मीटर से कम है। यानी माना जा रहा है कि सुजुकी इसे जापान के कार प्रेमियों को टारगेट करने के लिए लाई है। यह उन लोगों के लिए आइडियल है जो पेट्रोल कार छोड़कर इलेक्ट्रिक वेरिएंट का उपयोग करना चाहते हैं। Suzuki eWX कार को गहरे और हल्के भूरे रंग की दोहरी कलर में शोकेस किया गया है। Suzuki eWX में नया फ्रंट बंपर, अलॉय व्हील और विंडो फ्रेम दिया गया हैं। इसके अलावा फ्रंट में C-आकार का LED DRL और चमकदार सुजुकी लोगो दिया गया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।