इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने को तैयार है Maruti Baleno Ev, कीमत जान कहेंगे WOW!

maruti-baleno-ev

Maruti Suzuki Baleno Ev: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपने एक इलेक्ट्रिक कार की घोषणा करने वाला है। कंपनी के सूत्रों की माने तो यह इलेक्ट्रिक कार कोई नई कार नहीं बल्कि कंपनी की मौजूद पेट्रोल वेरिएंट वाली Baleno की इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन हो सकती है। हालांकि, आपको बता दे मारुती ने इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन का काम खत्म होने के बाद इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं, सूत्रों का यह भी कहना है कि इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में बदलने के बाद इसके पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। यानी कि मौजूदा कार के मुकाबले नई इलेक्ट्रिक कार को एक अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक कार (Maruti Suzuki Baleno Electric) में आने वाले तमाम चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।  जिसमें इसकी बैटरी, रेंज, फीचर्स और कीमत तक शामिल होगी।

Maruti Suzuki Baleno Electric की बैटरी और रेंज

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के Baleno Ev में आपको 32 kwh का बैटरी क्षमता दिया जा सकता है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 5.20 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसी बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 2.20 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: Tata Nano Ev को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट, जल्दी पढ़े

वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो सूत्रों का मानना है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 310-350 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

Maruti Suzuki Baleno Electric की फीचर्स

क्योंकि कंपनी का यह एक इलेक्ट्रिक कार होने वाला है इसलिए इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें ड्राइविंग मोड, सनरूफ, 8 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, और म्यूजिक सिस्टम समेत अन्य चीजें शामिल हो सकता है।

Maruti Suzuki Baleno Electric की कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Maruti Suzuki Baleno Electric की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.30 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।