Scorpio, XUV के अलावा सबकी नजर Mahindra की इस कार पर, बिक्री में तोडा रिकॉर्ड

Mahindra Bolero Sale Record

एसयूवी (SUV) सेगमेंट में महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) का नाम काफी लोकप्रिय है। Standard और Neo दोनों वेरिएंट की मांग समान है। सितंबर में भी इन कारों की बिक्री में बढ़ोतरी जारी रही। आंकड़े बताते हैं कि पिछले महीने दोनों वाहनों की कुल मिलाकर 9,519 यूनिट्स बिकीं। जबकि कंपनी ने सितंबर 2022 में सिर्फ 8,108 यूनिट्स की बिक्री की। परिणामस्वरूप, इस वर्ष की बिक्री में 16% की प्रगति हुई है।

Mahindra Bolero को डीजल इंजन पावर

Mahindra Bolero और Bolero Neo दोनों मॉडल डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं। स्टैंडर्ड बोलेरो में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 75 एचपी की पावर और 210 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। दूसरी ओर, बोलेरो नियो 1.5-लीटर डीजल इंजन द्वारा चलता है जो 100 एचपी की पावर और 260 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। दोनों कारों में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

ये भी पढ़े- Honda BR-V Electric के आगे Tesla के मालिक ने टेका माथा! बोले आपसे आगे कोई…

महिंद्रा बोलेरो तीन वेरिएंट – B4, B6, और B6 (O) में उपलब्ध है। कोलकाता में इनकी ऑन-रोड कीमत 11.37 लाख रुपये, 11.61 लाख रुपये और 12.63 लाख रुपये है। दूसरी ओर, बोलेरो नियो चार वेरिएंट्स – N4, N8, N10 और N10 (O) में उपलब्ध है। Mahindra Bolero की कीमत 11.20 लाख रुपये से 14.18 लाख रुपये (ऑन-रोड, कोलकाता) तक है।

रिपोर्ट्स के अनुसार बोलेरो एसयूवी के मजबूत डिजाइन और प्रीमियम बोलेरो नियो ने बढ़ती मांग में प्रमुख भूमिका निभाई है। इसके अलावा, महिंद्रा जैसी कंपनियों को भरोसा है। हालाँकि, कंपनी ने बोलेरो के दोनों मॉडल के बेची गई यूनिट्स की संख्या का अलग से खुलासा नहीं किया गया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।