Tata Altroz 2023 को देखते ही पापा ने कहा अभी लेने चलते हैं, फिर…

tata-altroz

हैचबैक सेगमेंट में Tata Altroz का अलग ही जलवा है, ये कार आज अपनी परफॉरमेंस की वजह से सभी के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। इस कार के Racer मॉडल को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, इसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है। नई कार आने पर उसकी सभी जानकारियां आपको दी जाने वाली हैं, लेकिन उससे पहले आपको इस आर्टिकल में कार के मौजूदा मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं किन खूबियों को अपने साथ लेकर आती है Tata Altroz और क्यों इसे खरीदना बेहतर हो सकता है।

आठ अलग-अलग वैरिएंट्स E, XE+, XM+, XM+(S), XT, XZ, XZ+(S) और XZ+O(S) में आने वाली अल्ट्रोज पर चार से छह महीने की वेटिंग चल रही है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की कितनी डिमांड है इसकी। इस डिमांड की एक वजह कार की कीमत भी है, इसे 6.60 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत से लेकर 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

बात एक्सटीरियर की करें तो यहां प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, फॉग लाइट, एयर डैम, 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील, सी-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल, रैपराउंड एलईडी टेल लाइट, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, रियर वाइपर, वॉशर, और रियर बम्पर-माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस देखने को मिल जाएगा। ये सभी फीचर्स कार की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। आने वाले रेसर एडिशन में ये सभी चीजें बदलने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: Scorpio, XUV के अलावा सबकी नजर Mahindra की इस कार पर, बिक्री में तोडा रिकॉर्ड

कार के इंटीरियर में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सात इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मूड लाइटिंग, कूल्ड ग्लव बॉक्स और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी मिलती है।

बात रही इंजन की तो इसके साथ तीन इंजन 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प उपलब्ध है। ये पांच-स्पीड मैनुअल गियर ट्रांसमिशन के साथ आते हैं, जबकि डीसीए ट्रांसमिशन कुछ ही वेरिएंट तक ही सीमित है। अगर आप मिलेगी के बारे में ज्यादा सोचते हैं तो सीएनजी वैरिएंट को खरीद सकते हैं। इसे एक बड़े फ्यूल टैंक के साथ पेश किया जाता है, टाटा मोटर्स अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लॉन्च करने की प्लानिंग में है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।