Nexon को करंट देने आ गई Kia Sonet Electric, एक चार्ज में जाएगी 350km

Kia Sonet Electric

Kia Sonet Electric: फिलहाल भारतीय बाजार में सिर्फ टाटा मोटर्स की ही ज्यादा इलेक्ट्रिक कारे मौजूद है। लेकिन अब काफी सारी नई-नई चार पहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी भारतीय बाजार में अपने चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने पर विचार कर रही है। और अब इसी में से एक नाम किया मोटर कंपनी का आ रहा है। माना जा रहा है कि किया की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक सॉनेट को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन (Kia Sonet Electric) में तब्दील करके लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर के किया मोटर कंपनी ने अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं, कंपनी के सूत्रों द्वारा आगे कहा जा रहा है कि किया मोटर कंपनी अपने इस पहले इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इसके डिजाइन पर काम किया जा रहा है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इसका डिजाइन बाकी मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों के डिजाइन से काफी अलग हो सकता है। यानी कि इसे विदेशी मॉडल वाली इलेक्ट्रिक कार से इंस्पायर हो सकता है। इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी सारी नई फीचर्स और काफी अच्छा बैटरी पावर देखने को मिल सकता है।

Kia Sonet Electric की बैटरी पावर और रेंज क्या होगी

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार में आपको दो बैट्री पैक देखने को मिल सकता है। जो कि 25 kwh की हो सकती है। इसी के साथ बताया जा रहा है कि इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लग सकता है।

ये भी पढ़े: लॉन्च हुई एक चार्ज में 370km जानें वाली Maruti Suzuki WagonR Electric

वहीं, आगे इसके रेंज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों की माने तो कहा जा रहा है एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 350 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। यानी की इसकी रेंज इसके रीडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकती है।

Kia Sonet Electric  के फीचर्स

किया मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक कार में आपको पैनोरमिक सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम, वेंटीलेटर सीड्स, नेविगेशन, ड्राइविंग मोड और फास्ट चार्जिंग ऑप्शन जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Kia Sonet Electric की कीमत

किया अपने इस इलेक्ट्रिक कार को लगभग 15 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसको लेकर के भी अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

LATEST POSTS:-