150km रेंज के साथ आ गई Hero Electric Optima V इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 80 हजार

hero-electric-optima-v-

Hero Electric Optima V: भारत के लोगों का हीरो मोटर कंपनी के दो पहिया वाहनों पर काफी भरोसा है और कंपनी भी अपने इस भरोसे को हमेशा कायम रखती है। इसीलिए अभी के समय में इलेक्ट्रिक वेरिएंट की दो पहिया वाहनों में सबसे ज्यादा भरोसा हीरो मोटर कंपनी के ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर किया जाता है। आप इसी बीच हीरो मोटर कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है।  और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Electric Optima V हो सकता है।

हालांकि, आपको बता दे हीरो मोटर कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन कंप्लीट होने के बाद कंपनी आधिकारिक तौर पर भी इस खबर की पुष्टि करेगी। फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि हीरो मोटर कंपनी की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी अलग हो सकता है। इसके डिजाइन से लेकर के इसका बैटरी पैक और इसकी रेंज भी उन सबों से काफी अलग हो सकती है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इन सभी चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

Hero Electric Optima V का बैट्री पैक और रेंज

हीरो मोटर कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 5 kwh की बैट्री पैक देखने को मिल सकती है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 6.20 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: आ गई बिना चाभी वाली Hero Splendor 135, आपके आवाज से होगी स्टार्ट देगी 70 का माइलेज

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में हीरो किया इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 150 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है। हालांकि इसी बैट्री पैक के साथ बाकी स्कूटर्स ऐसा करने में सक्षम नहीं हो पाता है।

Hero Electric Optima V की फीचर्स

Hero Electric Optima V में आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टाइम क्लॉक, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर, और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Hero Electric Optima V की कीमत

हीरो मोटर कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 80,000 रुपए के करीब हो सकती है। हालांकि, वेरिएंट के अनुसार इसकी कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।